बैंकों ने किंगफिशर हाऊस का आरक्षित मूल्य घटाकर 135 करोड़ रुपए किया

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2016 - 10:48 AM (IST)

मुंबई: बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के मुख्यालय किंगफिशर हाऊस को बेचने में नाकाम रहने के 3 माह बाद बैंकों ने इसके आरक्षित मूल्य को कम कर 135 करोड़ रुपए कर दिया और एक बार फिर नीलामी के लिए पेश किया है।   

 

भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में 17 बैंकों के समूह ने मार्च में शराब कारोबारी विजय माल्या की इस प्रमुख संपत्ति को बेचने का प्रयास किया था ताकि कर्ज का कुछ हिस्सा वसूला जा सके। तब संपत्ति का आरक्षित मूल्य 150 करोड़ रुपए रखा गया था। ऊंचे आरक्षित मूलय को देखते हुए बोली लगाने वाले दूर ही रहे।   

 

बैंकों की तरफ से संपत्ति की बिक्री करने के लिए नियुक्त एस.बी.आई. कैप्स ने सार्वजनिक नोटिस जारी करते हुए कहा है, ‘‘(किंगफिशर हाऊस के लिए) आरक्षित मूल्य 135 करोड़ रुपए है जिससे कम पर संपत्ति को नहीं बेचा जाएगा।’’ घरेलू हवाईअड्डे के नजदीक प्लस विले पार्ले क्षेत्र में 17,000 वर्गफुट से अधिक क्षेत्र में बने किंगफिशर हाऊस की नीलामी 8 अगस्त को होगी। बैंकों ने सरफेसई कानून के तहत पिछले साल फरवरी में किंगफिशर हाऊस को अपने कब्जे में ले लिया था। संकट में घिरे शराब कारोबारी माल्या पर बैंकों का 9,000 करोड़ रुपए का बकाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News