टॉप मैनेजमेंट में बड़ा फेरबदल: फ्लिपकार्ट के सीईओ बने कल्याण कृष्णमूर्ति

punjabkesari.in Tuesday, Jan 10, 2017 - 11:57 AM (IST)

बैंगलूरः टाइगर ग्लोबल के पूर्व एग्जिक्यूटिव कल्याण कृष्णमूर्ति को ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट का नया सीईओ नियुक्त किया गया है। इससे पहले इस पद पर सचिन बंसल बने हुए थे। इसके साथ ही बिनी बंसल को ग्रुप सीईओ बनाया गया है। उनके लिए नई पोस्ट क्रिएट की गई है। फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल अब ग्रुप चेयरमैन बने रहेंगे। कृष्णमूर्ति ने जून 2016 में ​बतौर कॉमर्स यूनिट हेड फ्लिपकार्ट जॉइन किया था। टाइगर ग्लोबल फ्लिपकार्ट की सबसे बड़ी शेयर होल्डर कंपनी है।

फ्लिपकार्ट ने बयान जारी करते हुए कहा,'हम अपने बिजनस को नया आयाम देना चाहते हैं। हमारा फोकस कंपनी को आगे ले जाने का है।'

ग्रुप की फैशन यूनिट मिंत्रा-जबॉन्ग के सीईओ अनंत नारायण और पेमेंट यूनिट फोनपे के सीईओ समीर निगम बिनी बंसल को रिपोर्ट करेंगे। नए रोल में कृष्णमूर्ति पीऐंडएल की जिम्मेदारी निभाएंगे। फ्लिपकार्ट के मौजूदा चीफ ऐ​डमिनिस्ट्रेटिव आॅफिसर नितिन सेठ अब सीओओ की भूमिका में होंगे। अब वह ई-कार्ट और कस्टमर एक्सपीरियंस पर नजर रखेंगे। सेठ एचआर, स्ट्रैटजी और कॉर्पोरेट फंक्शनिंग पर भी नजर रखेंगे।

ई-कार्ट के सीईओ साईकरन कृष्णमूर्ति को नई जिम्मेदारी के तहत अब बिनी बंसल के साथ काम करना होगा। जबकि सेठ इंजीनियरिंग आॅर्गनाइजेशन के प्रमुख रवि गरिकापति के साथ मिलकर कृष्णमूर्ति को रिपोर्ट करेंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News