जियोफोन बन सकता है आपके लिए मुसीबत, पढ़िए पूरी खबर

punjabkesari.in Thursday, Sep 28, 2017 - 02:06 PM (IST)

नई दिल्लीः जियोफोन आपके पास पहुंचने के बाद अगर वह आपको पसंद नहीं आता तो वह आपके लिए गले पड़ी मुसीबत से कम नहीं होगा। रिलायंस जियो ने जियोफोन की डिलिवरी शुरू कर दी है और इस डिलिवरी के साथ जियोफोन को लेकर कई तरह के नियम और शर्तें भी ग्राहकों के लिए जारी कर दी है।

इन शर्तों से साफ जाहिर होता है कि फोन लेने के बाद आपको उसे हर हाल में चलाना होगा और ऐसा नहीं करते और इसे कंपनी को वापस कर देते हैं तो आपसे 1500 रुपए वापसी शुल्क वसूला जाएगा साथ में गुड्स एंड सर्विस टैक्स भी कटेगा।

महीनों के हिसाब एेसे लगेेगा शुल्क 
-रिलायंस जियो ने जियोफोन की शर्तों में साफ तौर पर लिखा है कि अगर आप फोन को 12 महीने के अंदर वापस करते हैं तो आपसे वापसी शुल्क के तौर पर 1500 रुपए वसूला जाएगा साथ में जीएसटी भी देना पड़ेगा। 
-फोन को अगर 12 महीने से 24 महीने के अंदर वापस करते हैं तो वापसी शुल्क 1000 रुपए होगा और साथ में GST भी लगेगा। इसी तरह फोन को अगर 24 महीने से 36 महीने के अंदर वापस करते हैं तो वापसी शुल्क 500 रुपए होगा साथ में GST लागू होगा।
- हालांकि कंपनी ने यह भी कहा है 3 साल के लिए फोन की सिक्योरिटी के तौर पर लिए गए 1500 रुपये फोन वापसी के समय दे दिए जाएंगे। कुल मिलाकर पहले साल में फोन वापस करने पर आपकी जेब से 1500 रुपए तो जाएंगे ही साथ में टैक्स अलग से जाएगा।

साल भर करवाना होगा 1500 का रीचार्ज
इतना ही नहीं फोन को इस्तेमाल करने वाली शर्तों में कंपनी ने साफ कहा है कि इसे इस्तेमाल करने के लिए सालभर में कम से कम 1500 रुपए का रीचार्ज करना जरूरी है और ये ऑफर फोन इश्यु होने से 3 साल तक लागू है। अगर ग्राहक फोन रीचार्ज नहीं करता तो कंपनी उससे फोन वापस लेने की हकदार होगी और ऐसी स्थिति में फोन वापसी की शर्तें लागू हो जाएंगी, यानि आप अपको पहले साल 1500 रुपए, दूसरे साल 1000 रुपए और तीसरे साल 500 रुपए भरने पड़ जाएंगे साथ में टैक्स अलग से कटेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News