Jio ने तोड़े रिकॉर्ड, 1 दिन में बुक हुए 60 लाख से ज्यादा फोन

punjabkesari.in Saturday, Sep 02, 2017 - 12:40 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस  के 4G जियो फोन के लिए रिकॉर्ड तोड़ बुकिंग हुई है। कंपनी का कहना है कि पहले ही दिन 60 लाख से ज्यादा कस्टमर्स ने इस फीचर फोन के लिए बुकिंग की है। वहीं, 1 करोड़ से ज्यादा लोगों ने जियो फोन को बुकिंग के लिए रुचि दिखाई है। जियो फोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त और प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू हुई थी।

देशभर से कस्टमर्स ने जियो फोन के लिए बुकिंग की है। मेट्रो और छोटे शहरों के उपभोक्ताओं ने जियो फोन की बुकिंग के लिए समान तौर पर रुचि दिखाई है. बिना देरी के कस्टमर्स के हाथों में जल्द ही जियो फोन पहुंचाया जाएगा। कंपनी के मुताबिक, फोन की बुकिंग की प्रक्रिया को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है ताकि ग्राहकों को असुविधा ना हो और बिना देरी के उनके हाथों तक जियो फोन पहुंच सके। जल्द ही बुकिंग प्रॉसेस को फिर से शुरू किया जाएगा।
PunjabKesari
जियो फोन में मिलेगा आपको ये सब
रिलायंस इंडस्ट्री की 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने 4G जियो फोन को फ्री में देने की घोषणा की थी। कंपनी ने इसे 'इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन' नाम दिया है। फोन में 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, एफ.एम. रेडियो, टॉर्च लाइट ,एसडी कार्ड स्लॉट और फोर-वे नेविगेशन सिस्टम है।

सिक्योर मोबाइल पेमेंट के लिए यह फोन NFC को भी सपोर्ट करेगा यह फीचर 'एप्पल पे' और 'सैमसंग पे' की तरह काम करेगा. यूजर्स अपने बैंक अकाउंट, जन धन अकाउंट, यूपीआई अकाउंट और डेबिट/क्रेडिट कार्ड लिंक कर पाएंगे। यूजर्स Jio फोन को न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि किसी भी टीवी से कनेक्ट कर पाएंगे. यह पुराने CRT (कैथोड रे ट्यूब) टीवी से भी कनेक्ट हो जाएगा। इसके जरिया यूजर्स जियो ऐप्स पर मौजूद कंटेंट अपनी टीवी स्क्रीन्स पर देख पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News