IRCTC कराएगा अमृतसर की सैर, पैकेज में मिलेंगी खास सुविधाएं

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 11:34 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप कभी अमृतसर घूमने नहीं गए हैं और जाने की योजना बना रहे हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग ऐंड टूरिजम कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) एक बढ़िया टूर पैकेज लेकर आया है। अमृतसर सिख तीर्थयात्रियों के लिए धार्मिक शहर है लेकिन इस खूबसूरत जगह पर सभी धर्मों के लोग आते हैं। अमृतसर खासकर स्वर्ण मंदिर (गोल्डन टेंपल) के लिए जाना जाता है। स्वर्ण मंदिर में रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं।
PunjabKesari
वाघा बार्डर, जलियांवाला बाग देखने का मौका
आईआरसीटीसी के 1 रात और 2 दिनों के इस टूर पैकेज में आप वाघा बार्डर, जलियांवाला बाग और स्वर्ण मंदिर की यात्रा कर सकेंगे। यह टूर पैकेज स्वर्ण शताब्दी (12029-12030) एक्सप्रेस में है। कल्चरल हेरिटेज के साथ ही अमृतसर का नाता भारत की आजादी की लड़ाई से भी जुड़ा है। इन सबके अलावा अगर आप खाने के शौकीन हैं तो यहां का स्वादिष्ट पंजाबी खाना और लोकल मार्केट्स आपको यहां बार-बार आने पर मजबूर करेंगे।
PunjabKesariPunjabKesari
टूर पैकेज की कीमत
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज की शुरुआत 5,545 रुपए है, जो कि ट्रिपल शेयरिंग है। यह ट्रिप नई दिल्ली से 23 अगस्त को शुरू होगा। इस टूर पैकेज में अगर 3 लोगों की बुकिंग कराते हैं तो आपको 5,545 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे। 2 लोगों की बुकिंग कराते हैं तो आपको 5,995 रुपए का भुगतान करना होगा। एक लोग की बुकिंग करने पर आपको 8,090 रुपए चुकाने होंगे। इसके अलावा अगर साथ में 5 से 11 साल की उम्र का बच्चा है तो बेड की सुविधा के साथ 4,545 रुपए और नार्मल 3,665 रुपए किराया आपको अलग से देना होगा। इस पैकेज में ट्रेन से आने-जाने की सुविधा मिलेगी साथ ही खाने-पीने और ठहरने की भी व्यवस्था की गई है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News