PNB घोटाला: इंटरपोल ने नीरव मोदी के खिलाफ जारी किया नोटिस, 8 बैंक इम्‍प्‍लॉइज भी सस्पेंड

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 12:09 PM (IST)

नई दिल्ली: पी.एन.बी. फ्रॉड केस में इंटरपोल ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी, उनकी पत्‍नी आमी मोदी, भाई निशाल मोदी और गीतांजलि जेम्‍स के एमडी एंड सीईओ मेहुल चौकसी के खिलाफ नोटिस जारी किया है। इस बीच, टीवी रिपोर्ट्स में यह बताया जा रहा है कि नीरव मोदी न्‍यूयार्क के मैनहट्टन में हैं। वहीं, पीएनबी ने इस मामले में जनरल मैनेजर रैंक के अफसरों समेत 8 और इम्‍प्‍लॉइज को सस्‍पेंड कर दिया है। इस तरह सस्‍पेंड इम्‍प्‍लॉइज की संख्‍या 18 हो गई।

इससे पहले मुंबई के काला घोड़ा इलाके में नीरव मोदी के शोरूम में गुरुवार को छापेमारी की गई थी जहां से भारी मात्रा मे ज्वैलरी व अन्य चीजों को जब्त किया गया। ईडी ने ज्‍वैलर्स और बिजनेसमैन नीरव मोदी के घर समेत करीब 10 ठिकानों पर रेड की। इनमें सूरत में 4, मुंबई में 4 और दिल्‍ली में 2 ठिकाने शामिल हैं।

सीबीआई ने भी नीरव मोदी के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है। अधिकारियों का कहना है कि तलाशी अभियान अगले कुछ दिनों तक जारी रहने की संभावना है क्योंकि उन्हें इस घोटाले से जुड़े दस्तावेजों की तलाश है। निदेशालय को आशंका है कि नीरव मोदी ने बैंकिंग तंत्र के साथ मिलकर विदेशों में हवाला का काम किया है। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी में लगभग 5100 करोड़ रुपए की एसेट सीज हो गई हैं, जिसमें हीरे और जवाहरात भी शामिल हैं। इसके अलावा ईडी ने विदेश मंत्रालय से नीरव मोदी के पासपोर्ट को रद्द करने के लिए लिखा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News