PNB घोटालाः ED को मिलने लगी नीरव मोदी के विदेशी खातों की जानकारी

punjabkesari.in Monday, Mar 05, 2018 - 01:21 PM (IST)

नई दिल्लीः पी.एन.बी. घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के बारे में जांच एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को नीरव के विदेशी खातों की जानकारी मिलनी शुरू हो गई है। कुछ देश खातों की जानकारी दे चुके हैं और कुछ देश जल्द ही जानकारी सौंप सकते हैं। ईडी ने इस मामले में कार्रवाई भी शुरू कर दी है। इस मसले से जुड़ी एक डिटेल रिपोर्ट फाइनेंशियल इंटेलिजेंस यूनिट को सौंप दी गई है।

गौरतलब है कि देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की एक पी.एम.एल.ए. अदालत ने बीते शनिवार को भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा व व्यापारिक सहयोगी मेहुल चोकसी के खिलाफ 12,700 करोड़ रुपए के पंजाब नैशनल बैंक (पी.एन.बी.) घोटाले के मामले में गैरजमानती (एनबीडब्ल्यू) वारंट कर दिया है।

लोक अभियोजक हितेन वेनेगांवकर ने बताया कि धनशोधन निवारण अधिनियम अदालत के न्यायाधीश एम.एस. आजमी ने गैरजमानती वारंट के तहत जारी किया है, जो मोदी और चोकसी के ठिकानों का पता लगाने और उनके प्रत्यर्पण के लिए है।

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 27 फरवरी को पी.एम.एल.ए. अदालत में दोनों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी करने की याचिका दायर की थी क्योंकि आरोपियों ने 15, 17 और 23 फरवरी को एजेंसी के समक्ष हाजिर होने के सम्मन का कोई जवाब नहीं दिया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News