वाहनों पर भी महंगाई की मार, Tata Motors ने बढ़ाए गाड़ियों के दाम

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 04:50 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने पैसेंजर व्हीकल की कीमत बढ़ा दी है। गाड़ियों की ये बढ़ी कीमत आज से ही लागू हो गई है। टाटा मोटर्स का कहना है कि लागत में बढ़ोतरी के चलते उसने इसका कुछ बोझ ग्राहकों पर डालने का निर्णय लिया है। इसलिए गाड़ियों की कीमत बढ़ाई गई है। टाटा मोटर्स ने अपने बयान में कहा कि गाड़ियों की कीमत में 1.1% की बढ़ोतरी की गई है। नए दाम 23 अप्रैल 2022 से लागू हो गए हैं। कारों की कीमत में मॉडल और वैरिएंट के हिसाब से अलग-अलग अंतर देखने को मिल सकता है।

साल 2022 में ये पहली बार नहीं है, जब कंपनी ने अपनी कारों के दाम बढ़ाए हैं। इससे पहले कंपनी जनवरी और मार्च में कारों की कीमत बढ़ा चुकी है।

महिंद्रा की गाड़ियां भी हुई महंगी
हाल में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपनी कारों की कीमत में 2.5% की बढ़ोतरी की है। इसके बाद कंपनी की कारों की कीमत 10,000 से 63,000 रुपए तक बढ़ गई है। हालांकि ये अलग-अलग मॉडल के हिसाब से अलग-अलग है। कारों की बढ़ी हुई कीमतें 14 अप्रैल से ही लागू हो गई हैं।

मारुति की कारें 11,000 तक महंगी
देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने भी हाल में अपनी WagonR, Swift, Alto, S-Presso, Eeco और Celerio जैसी Arena चेन से मिलने वाली गाड़ियों की कीमत में इजाफा किया था। इनकी कीमत में 5,300 रुपए से लेकर 10,000 रुपए तक की बढ़त दर्ज की गई, जबकि Nexa चेन पर मिलने वाली गाड़ियों की कीमत में अधिकतम 11,693 रुपए की बढ़ोतरी हुई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News