PM मोदी के आर्थिक गतिविधियां जारी रखने के बयान को उद्योग जगत ने सराहा

2021-04-21T10:41:09.66

बिजनेस डेस्कः उद्योग जगत ने आर्थिक गतिविधियां जारी रखने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए उठाए जाने वाले कदमों के साथ यह सुनिश्चित करेंगे कि आर्थिक गतिविधियां कम-से-कम प्रभावित हों। 

उद्योग जगत ने कहा कि प्रधानमंत्री का बयान काफी उत्साहजनक है और इससे भरोसा जगता है कि जीवन और आजीविका दोनों प्राथमिकता में ऊपर है। राष्ट्र के नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर अपनी टिप्पणी में उद्योग मंडल सीआईआई के उपाध्यक्ष संजीव बजाज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कोविड महामारी की रोकथाम के लिये स्पष्ट रूप से रणनीति को रखा है। उन्होंने कहा, ‘‘यह सुनिश्चित करने की घोषणा की गई कि आर्थिक गतिविधियां कम-से-कम प्रभावित हों। यह काफी उत्साहजनक है। इससे भरोसा जगता है कि जीवन और आजीविका दोनों प्राथमिकता में ऊपर है।'' 

बजाज ने कहा कि सरकार का अगले चरण के टीकाकरण के लिए टीका उत्पादन बढ़ाने को लेकर कोष में वृद्धि का निर्णय देश के स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था में भरोसा को बढ़ाता है। पीएचडी चैंबर ने कहा कि प्रधानमंत्री के संबोधन से कोरोना के खिलाफ अभियान को लेकर लोगों के बीच विश्वास बढ़ेगा। उसने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने जो उपाय सुझाए हैं, वे उत्साहजनक हैं और प्रवासी मजदूरों, व्यापार, उद्योग तथा अर्थव्यवस्था पर कोविड के प्रभाव को कम करेगा। एक मई, 2021 से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण जल्दी ही महामारी के प्रभाव को कम करेगा।'' नारेडको (नेशनल रियल एस्टेट डेवलपमेंट काउंसिल) के राष्ट्रीय अध्यक्ष निरंजन हीरानंदानी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आर्थिक गतिविधियों को बनाये रखने की जरूरत पर बल दिया है, जो स्वागत योग्य है। प्राधिकरण भी नागरिकों में घबराहट को कम करने को लेकर कदम उठा रहे हैं। 
 


Content Writer

jyoti choudhary

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static