उद्योग मंडल PhDCCI ने कोविड-19 की तीसरी लहर से बचने के लिए दिए 5 सुझाव

punjabkesari.in Wednesday, Jun 09, 2021 - 05:58 PM (IST)

नई दिल्लीः उद्योग मंडल पीएचडीसीसीआई ने कोविड-19 की तीसरी लहर से बचने के लिए सरकार को पांच-स्तरीय रणनीति का सुझाव दिया है। इसमें 500 से अधिक सक्रिय मामले होने पर जिले में लॉकडाउन लगाने की भी सलाह दी गई है। पीएचडीसीसीआई ने सरकार से अगले तीन से चार महीने के दौरान कम से कम आधी आबादी को कोरोना रोकथाम का टीका लगाने, सख्ती के साथ चेहरे पर मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और नियंत्रित क्षेत्रों में सख्ती के साथ दिशा-निर्देशों का पालन होना चाहिए। 

पीएचडीसीसीआई के अध्यक्ष संजय अग्रवाल ने बुधवार को एक बयान में कहा, "नियंत्रण क्षेत्र कोविड-19 को किसी भौगोलिक क्षेत्र में बढ़ने से रोकने में मदद करेंगे। किसी भी जिले में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 500 से अधिक होने पर तुरंत लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए।'' उन्होंने कहा कि अगले तीन-चार महीने के दौरान स्वास्थ ढांचे की क्षमता और गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया जाना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि सरकार को अस्पतालों में ऑक्सीजन, बिस्तर, आईसीयू बिस्तर और डॉक्टरों समेत अन्य चिकित्सीय कर्मियों की उपलब्धता को भी सुनिश्चित करना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा सके। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News