इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स ने रतन टाटा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया

punjabkesari.in Sunday, Oct 04, 2020 - 10:48 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः इंडो-अमेरिकन चैंबर ऑफ कॉमर्स (आईएसीसी) ने अपने हाल के ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड्स के तहत रतन टाटा को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया। एक बयान के मुताबिक आईएसीसी के अधिकारियों ने शुक्रवार को टाटा को आईएसीसी लाइफटाइम एंड ग्लोबल एक्सीलेंस अवार्ड्स दिया। कोरोनावायरस संकट को देखते हुए यह अवार्ड उन्हें एक क्लोज्ड डोर मीटिंग में दिया गया।

आईएसीसी ने कहा कि 2011-12 तक टाटा ग्रुप के रेवेन्यू को करीब100 अरब डॉलर तक पहुंचाने वाले टाटा एक प्रभावशाली उद्योगपति, फिलांथ्रोपिस्ट और ह्यूमेनिटेरियन हैं। टाटा ने पिछले कुछ साल में बहुत कम अवार्ड को स्वीकार किए हैं। उन्होंने इस सम्मान को इसलिए स्वीकार किया, क्योंकि वह मानते हैं कि ये अवार्ड्स भावी ग्लोबल लीडर्स को प्रेरित करते है और भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय आर्थिक संबंध मजबूत करते हैं।
 
आईएसीसी वेस्ट इंडिया काउंसिल के रीजनल प्रेसिडेंट नौशाद पंजवानी ने कहा कि हम मानते हैं कि टाटा अमेरिकी बाजार की संभावना को समझने और उसका दोहन करने वाले पहले भारतीय हैं। उनके नेतृत्व में सिर्फ तीन दशकों में टाटा ग्रुप अमेरिका में सबसे बड़ी भारतीय रोजगार प्रदाता कंपनी बन गई। ग्रुप के प्रमुख पद से रिटायर होने के बाद टाटा अनेक भारतीय स्टार्टअप्स के प्रभावशाली मेंटर बने हुए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News