विजय माल्या को बड़ा झटका, भारतीय बैंकों को मिला जहाज की बिक्री का आदेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 12:41 PM (IST)

लंदनः भारतीय स्टेट बैंक की अगुआई वाले भारतीय बैंकों के समूह ने ब्रिटेन की एक अदालत से एक आदेश हासिल किया है। इसके तहत वे भारतीय भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के बकाए कर्ज के एक हिस्से की वसूली कर सकते हैं। 

PunjabKesari

अदालत के कारोबार और संपत्ति प्रभाग में न्यायमूर्ति फिलिप्स ने बुधवार को 13 भारतीय बैंकों को 62 वर्षीय शराब कारोबारी के खिलाफ विश्वव्यापी जब्ती आदेश (डब्ल्यूएफओ) के तहत अदालत में सार्वजनिक की गई कुछ सूचनाओं के इस्तेमाल की अनुमति दे दी। यह मामला एक जहाज की बिक्री से जुड़ा है। 

PunjabKesari

माना जाता है कि इस जहाज का स्वामित्व पहले माल्या के पास था, जिसे उन्होंने पिछले साल त्याग दिया था। ‘इंडियन इम्प्रेस’ नामक 95 मीटर के जहाज को मार्च में माल्टा में जब्त कर लिया गया। सितंबर में सी ब्यूटी याचिंग लिमिटेड को यह जहाज साढ़े तीन करोड़ यूरो में हासिल हुआ। बाद में इसका नाम बदलकर ‘एनईओएम’ कर दिया गया। 

PunjabKesari

माल्या ने इस यॉट को 2006 में खरीदा था और इसकी मरम्मत में पांच लाख पौंड (वर्तमान में लगभग 44.5 करोड़ रुपए) खर्च किए थे। इस यॉट में 15 सीटर सिनेमा हॉल, स्पा एवं स्टीम रूम, ब्यूटी सैलून और जेंटलमैन्स लॉन्ज है। वर्तमान में यह यॉट माल्टा के वालेटा में खड़ा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News