होली पर IDEA ने दिया तोहफा, मुफ्त की रोमिंग और डेटा पर भी राहत

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2017 - 07:16 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए एयरटेल के बाद अब आइडिया सेल्युलर ने भी देशभर में रोमिंग चार्ज खत्म कर दिए हैं। कंपनी ने कुछ स्पेशल इंटरनैशलन रोमिंग पैक पेश किए हैं। यह पैक विदेश घूमने जाने वालों के लिए पेश किए गए हैं। रिलायंस जियो ने टैलीकॉम मार्कीट में जिस तरह का कॉम्पिटीशन खड़ा किया है, उसमें बने रहने के लिए आइडिया ने यह कदम उठाया है। इससे पहले भारती एयरटेल ने भी इनकमिंग और आऊटगोइंग रोमिंग चार्जेस खत्म किए थे।

आइडिया के बयान में कहा गया है कि 1 अप्रैल, 2017 से आइडिया के 20 करोड़ उपभोक्ता कंपनी के 2जी, 3जी और 4जी नैटवर्क पर रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। आइडिया के ग्राहक देश में कहीं भी रोमिंग के दौरान बिना हिचक के आऊटगोइंग कॉल्स कर सकेंगे और एस.एम.एस. भेज सकेंगे। कंपनी ने कहा कि भारत में रोमिंग के दौरान डेटा के इस्तेमाल पर किसी तरह का अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा। घरेलू रोमिंग पर मुफ्त इनकमिंग कॉल की सुविधा प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ग्राहकों को उपलब्ध होगी।

इंटरनैशनल रोमिंग के लिए ये भी है ऑफर
इंटरनैशनल ट्रेवलर्स के लिए कंपनी ने कुछ ऑफर पेश किए हैं। इसके तहत 400 मिनट की आऊटगोइंग कॉल, रोजाना 100 एस.एम.एस., डेटा और अनलिमिटेड इनकमिंग कॉल्स दी जाएगी। इन इंटरनैशल पेक में 1GB/2GB/3GB मुफ्त डेटा और इसके बाद 2 रुपए प्रति MB डेटा भी मिलेगा। कस्टमर्स 10 दिन का पैक या फिर 30 दिन का इंटरनैशनल पैक चुन सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News