ICICI बैंक का सर्वर डाउन, Twitter पर लगा शिकायतों का अंबार

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 06:11 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक की नेटबैंकिंग, डेबिट कार्ड लेनदेन और UPI की सेवाएं ठप हो गईं। परेशान ग्राहकों ने ट्विटर पर इसकी शिकायत की है। यूजर्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा कि उन्हें आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट को लोड करने में परेशानी हो रही है। यूजर्स को ओटीपी इश्यू का सामना करना पड़ रहा है और मोबाइल एप के साथ-साथ नेटबैंकिंग में भी दिक्कत हो रही है।

PunjabKesari

PunjabKesari

आईसीआईसीआई कस्टमर्स ने ट्विटर पर कहा कि वो पिछले दो दिनों से इस परेशानी का सामना कर रहे हैं। जब एक यूजर ने पेमेंट प्रॉब्लम से गुजरने की शिकायत की, तो फैशन पोर्टल Myntra ने कहा कि ICICI बैंक के पेमेंट गेटवे के साथ दिक्कत है। मिंत्रा ने ट्वीट पर लिखा, “कृपया ध्यान रखें कि आईसीआईसीआई डेबिट / क्रेडिट कार्ड के पेमेंट गेटवे के साथ दिक्कत चल रही है। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि इसे जल्द से जल्द हल किया जाए।”

PunjabKesari

दरअसल इस समय ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर शॉपिंग सेल चल रही हैं और इस दौरान आईसीआईसीआई बैंक समेत कई बैंक्स से पेमेंट करने पर डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इसी के चलते आईसीआईसीआई बैंक के सर्वर में लोड बढ़ने से यूजर्स को पेमेंट करने में दिक्कत आ रही है। मिंत्रा के एक यूजर ने कहा, “अगर आप पेमेंट इश्यू फेस कर रहे हैं तो तो कृपया डिस्काउंट ऑफर को अनलॉक करने के लिए 15 मिनट बाद कोशिश करें।”

PunjabKesari

PunjabKesari

हालांकि, आईसीआईसीआई बैंक ने अभी तक अपने सर्वर के संबंध में एक बयान जारी नहीं किया है। मगर सोशल मीडिया पर कंप्लेन की बौछार जारी है। इसके अलावा, कई कस्टमर जो अमेजन और फ्लिपकार्ट से खरीददारी करना चाहते थे, उन्होंने भी शिकायत की कि उन्हें ट्रांजेक्शन कंप्लीट करने के लिए ओटीपी नहीं मिल रहा है। यहां तक ​​कि सर्वर डाउन होने के बावजूद ICICI बैंक ने गुरुवार को घोषणा की कि वह फिक्स्ड डिपॉजिट, यूटिलिटी बिलों की पेमेंट और वाट्सएप पर ट्रेड फाइनेंस की डिटेल एक्सेस करने जैसी सर्विस लॉन्च करेगा।

PunjabKesari

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News