Salary Hike: अगले साल कितनी बढ़ने वाली है आपकी सैलरी, सर्वे में सामने आए आंकड़े

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 11:18 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश में सकारात्मक कारोबारी परिदृश्य के बीच अगले साल यानी 2025 में कर्मचारियों का औसत वेतन 9.5 फीसदी बढ़ सकता है। इस साल भी औसतन 9.3 फीसदी वेतन वृद्धि का अनुमान है। वैश्विक पेशेवर सेवा फर्म एऑन पीएलसी के सर्वेक्षण के अनुसार, इंजीनियरिंग, विनिर्माण और खुदरा उद्योगों में 10 फीसदी तक की वेतन वृद्धि हो सकती है, जबकि वित्तीय संस्थानों में यह औसतन 9.9 फीसदी रहने की संभावना है।

हालांकि, 2024 की शुरुआत प्रौद्योगिकी क्षेत्र के लिए सतर्कता के साथ हुई थी लेकिन वैश्विक क्षमता केंद्रों और प्रौद्योगिकी उत्पादों एवं मंचों के कर्मचारियों को क्रमशः 9.9 फीसदी व 9.3 फीसदी की वेतन वृद्धि मिल सकती है। 

एऑन के पार्टनर रूपांक चौधरी के अनुसार, वैश्विक चुनौतियों के बावजूद भारतीय बाजार में सकारात्मक व्यापारिक परिदृश्य देखा जा रहा है, जो कई उद्योगों में वेतन वृद्धि के अनुमानों से स्पष्ट होता है।

नौकरी छोड़ने की दर में गिरावट

रिपोर्ट के अनुसार, इस साल 16.9 फीसदी कर्मचारियों ने अपनी नौकरी छोड़ी, जबकि 2022 में यह दर 21.4 फीसदी थी। एऑन के सह निदेशक तरुण शर्मा के अनुसार, नौकरी छोड़ने की दर में आई कमी कंपनियों को आंतरिक विकास और दीर्घकालिक उत्पादकता बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करने का मौका देती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News