होटल बुकिग कोविड-पूर्व के 90 प्रतिशत पर पहुंची: यात्रा

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 05:15 PM (IST)

नई दिल्लीः ऑनलाइन यात्रा सेवा प्रदाता कंपनी यात्रा ने सोमवार को कहा कि उसने कोविड-पूर्व के 90 प्रतिशत होटल बुकिंग के स्तर को हासिल कर लिया है। महामारी संबंधी पाबंदियों में ढील तथा दो साल के बाद अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें फिर शुरू होने के साथ यात्रा संबंधी हालात और सामान्य हो गए हैं तथा यह चलन आगे जारी रहने की उम्मीद है। यात्रा ने एक बयान में कहा कि पाबंदियों में छूट और गर्मियों में यात्रा का मौसम शुरू होने के साथ लोगों में यात्रा संबंधी भरोसा मजबूत हुआ है। 

कंपनी ने कहा कि गर्मियों के दो सीजन लॉकडाउन में निकल गए, ऐसे में 2022 की गर्मियां ऐसा पहला सीजन होगा जब लोग बिना किसी पाबंदी या आशंका के यात्रा कर सकेंगे। कंपनी ने बताया कि 27 मार्च से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बहाल होने और यात्रियों का भरोसा बढ़ने के साथ घरेलू हवाई उड़ानों के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए बुकिंग में बड़ा उछाल देखने को मिला है। यात्रा ने कहा कि लोग ठहरने के लिए विविध प्रकार के विकल्प आजमा रहे हैं इसलिए इन गर्मियों में 80 फीसदी बुकिंग होटलों के लिए और 20 फीसदी विला, कॉटेज और होमस्टे जैसे अन्य वैकल्पिक ठिकानों के लिए हुई। 

कंपनी ने कहा, ‘‘होटल बुकिंग के मामले में हम कोविड-पूर्व के 90 प्रतिशत के स्तर तक पहुंच चुके हैं और यह चलन अभी जारी है।'' यात्रा ऑनलाइन की सह-संस्थापक और मुख्य परिचालन अधिकारी सबीना चोपड़ा ने कहा कि गर्मियों का ऐसा सीजन दो साल बाद आया है जब यात्रियों संबंधी परिदृश्य सकारात्मक है। यह यात्रा और आतिथ्य क्षेत्र के लिए राहत की बात है।'' कंपनी ने बताया कि लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर और कश्मीर यात्रियों के लिए पसंदीदा स्थल बने हुए हैं। वहीं विदशों में लोग पेरिस, स्विट्जरलैंड, थाइलैंड, सिंगापुर, बाली, दुबई और मॉरीशस जाना पसंद कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News