दिवाली से पहले घर खरीदारों को तोहफा, 20 हजार लोगों को मिलेगी नए घर की चाबी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2019 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्लीः नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों घर खरीदारों को दिवाली से पहले बड़ा तोहफा मिल सकता है। बिल्डर्स त्योहार से पहले निर्माणाधीन फ्लैट्स का पजेशन घर खरीदारों को दे सकते हैं। बिल्डरों ने उम्मीद से पहले पजेशन लेटर देने की तैयारी शुरू कर दी है। वे स्थानीय प्रशासन से ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट पाने का भी इंतजार नहीं करना चाहते। रेरा के मुताबिक,15 से 20 हजार घर खरीदारों को नए घरों की चाबी मिल सकती है।
PunjabKesari
रेरा ने जारी किया नोटिफिकेशन
खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की रियल एस्टेट रगुलेटरी अथॉरिटी (रेरा) की तरफ से जारी किए गए ऑर्डर को आधार बनाते हुए बिल्डर्स घर खरीदारों को फ्लैट देने की योजना बना रहे हैं। इस आदेश में रेरा ने कहा था कि अगर अथॉरिटी ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट नहीं दे पाती है या आवेदन पाने के एक हफ्ते के अंदर आपत्ति नहीं उठाती है, तो बिल्डर्स घर खरीदारों को फ्लैट का पजेशन दे सकते हैं।
PunjabKesari
जल्द मिलेगा पजेशन
अभी तक के नियमों के मुताबिक, किसी भी बिल्डर को प्रॉजेक्ट पूरा होने के बाद ऑक्युपेंसी सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए आवेदन करना पड़ता था और वह अथॉरिटी की ओर से सर्टिफिकेट जारी होने के बाद ही घर खरीदारों को फ्लैट की चाबी सौंप सकता था। इसके बाद बिल्डर को सभी बकायों के भुगतान के बाद नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (एनओसी) के लिए आवेदन करना होता है और उसके बाद वह रजिस्ट्री प्रक्रिया को पूरा कर सकता है। रेरा के नए नोटिफिकेशन के बाद यह प्रक्रिया छोटी हो जाएगी।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News