Hero MotoCorp ने 22 जगहों पर की छापेमारी, भारी मात्रा में जब्‍त कि‍ए नकली स्‍पेयर पार्ट्स

punjabkesari.in Friday, May 05, 2017 - 11:54 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत की सबसे बड़ी टू-व्‍हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बीते कुछ महीने के दौरान देश भर में नकली पार्ट्स के ट्रेडर्स और मैन्‍युफैक्‍चर्स पर छापे मारी की है। हीरो मोटोकॉर्प ने जारी बयान में कहा कि‍ बीते महीनों में कंपनी ने 22 जगहों पर छापे मारे हैं जहां 2.75 लाख से ज्‍यादा नकली स्‍पेयर पार्ट्स और नकली लेबल्‍स को जब्‍त कि‍या है। इसके अलावा, सभी नकली समान बनाने और बेचने वालों के खि‍लाफ प्रत्‍येक राज्‍य में संबंधि‍त पुलि‍स स्‍टेशनों पर एफ.आई.आर. की गई है।

इन जगहों पर मारे गए छापे   
यह छापे सभी प्रमुख शहरों जैसे नई दि‍ल्‍ली, चेन्‍नई, पुणे, बेंगलुरु, लुघि‍याना, अहमदाबाद और कोलकाता में स्‍थानि‍य पुलि‍स और वि‍शेष चांज एजेंसि‍यों के तहत मारे गए। कंपनी ने कहा कि‍ हाल ही में दि‍ल्‍ली के करोलबाग में छापे मारे गए। यह वेयरहाउस संजय धामि‍जा (1479/25,नईवाला) और सचि‍न (चौथे फ्लोर के ऊपर 10/1133B, नईवाला) में नाम पर हैं।

करोलबाग में भारी मात्रा में जमा हुए नकली स्‍पेयर पार्ट्स   
करोलबाग के इन जगहों में 36 हजार से ज्‍यादा नकली स्‍पेयर पार्ट्स और पैकेजिंग मेटि‍रि‍यल्‍स को जब्‍त कि‍या गया है। इस संबंध में करोलबाग डी.आई.यू. पुलि‍स स्‍टेशन में एफ.आई.आर. रजि‍स्‍टर कराई गई है। दोनों मालि‍कों को ट्रेडमार्क लॉ का उल्‍लंघन करने के तहत गि‍रफ्तार कि‍या गया है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News