HDFC बैंक कई डिजिटल पहल शुरू करने को तैयारी में

punjabkesari.in Tuesday, Apr 26, 2022 - 02:34 PM (IST)

नई दिल्लीः देश के निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता एचडीएफसी बैंक ने पाबंदियां हटने के बाद से 21 लाख से अधिक कार्ड जारी किए हैं। साथ ही बैंक अगली कुछ तिमाहियों में कई और डिजिटल पहल शुरू करने की योजना बना रहा है। बैंक एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

उल्लेखनीय है कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने एचडीएफसी बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी थी। पिछले दो साल के दौरान बैंक की इंटरनेट बैंकिंग/मोबाइल बैंकिंग/भुगतान सुविधाओं में समस्याओं को देखते हुए पाबंदी लगाई गई थी। यह प्रतिबंध आठ महीने बाद पिछले साल अगस्त में हटा लिया गया। जबकि मार्च, 2020 में आरबीआई ने डिजिटल पहल समेत अन्य पाबंदियों को भी हटा लिया। 

एचडीएफसी बैंक के मुख्य वित्त अधिकारी आर श्रीनिवासन वैद्यनाथन ने तिमाही परिणाम बाद विश्लेषकों के साथ बातचीत में कहा, ‘‘हमने एक मजबूत और सुरक्षित प्रौद्योगिकी ढांचे को और सुदृढ़ करने को लेकर कई कदम उठाए हैं। हम गतिविधियों पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और अब अगली कुछ तिमाहियों में विभिन्न डिजिटल पहल के तहत कार्यक्रम शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।'' बातचीत की जानकारी सोमवार को शेयर बाजार को दी गई। उन्होंने कहा, ‘‘हमने जो प्रगति की, उसी के तहत नये कार्ड को लेकर लगाई गई पाबंदियों को पिछले साल अगस्त में हटा लिया गया। उसके बाद मार्च, 2022 में डिजिटल 2.0 कार्यक्रम शुरू करने को लेकर लगी रोक भी हटा ली गई।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News