ये बड़ा बैंक लाने जा रहा Bajaj Housing Finance जैसा IPO, जानिए कब लगा सकते हैं पैसा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 11:01 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप बजाज हाउसिंग फाइनेंस (Bajaj Housing Finance) और टाटा टेक जैसे सफल आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं, तो आपकी प्रतीक्षा खत्म होने वाली है। एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज (HDB Financial Services) के आईपीओ को मंजूरी दे दी है, जिसमें कंपनी 2,500 करोड़ रुपए के नए इक्विटी शेयर जारी करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इश्यू का वैल्यूएशन 7-8 बिलियन डॉलर तक पहुंच सकता है और यह दिसंबर तक लिस्ट हो सकता है।

PunjabKesari

कंपनी का परिचय 

एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज एक प्रमुख गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) है, जो रिटेल और कॉरपोरेट सेक्टर में सिक्योर्ड और अनसिक्योर्ड लोन की विभिन्न श्रेणियों में सेवाएं प्रदान करती है। आईपीओ के लिए भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी जरूरी है, खासकर अक्टूबर 2022 के सर्कुलर के बाद, जब इसे अपर लेयर एनबीएफसी कैटेगरी में रखा गया था।

यह भी पढ़ेंः Anil Ambani के इस शेयर में लग रहा अपर सर्किट, बाजार खुलते ही 52 हफ्ते के टॉप पर पहुंचा शेयर

एचडीएफसी बैंक की एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज में 94.64% हिस्सेदारी है। फिलहाल, आईपीओ के लिए बैंकरों का चयन किया जा रहा है। इसमें मॉर्गन स्टेनली, बैंक ऑफ अमेरिका, नोमुरा, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एक्सिस कैपिटल और आईआईएफएल जैसी प्रमुख फर्मों को शामिल किया जा रहा है।

PunjabKesari

इस कंपनी के IPO ने मचाया था धमाका

आईपीओ के प्रति निवेशकों की उम्मीदें हाल ही में बजाज हाउसिंग फाइनेंस के आईपीओ को शानदार प्रतिक्रिया मिली थी, जो 67 गुना सब्सक्राइब हुआ और इश्यू प्राइस से 135% की बढ़त के साथ लिस्ट हुआ। इस सफलता के बाद एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज के आईपीओ से भी निवेशकों को बड़ी उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ेंः लगातार चौथे दिन ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार, पहली बार 85 हजार के पार निकला सेंसेक्स

विशेषज्ञों के अनुसार, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विसेज का आईपीओ बाजार में सकारात्मक प्रभाव डालेगा और यह निवेशकों के लिए एक बेहतरीन अवसर साबित हो सकता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News