Fitbit को 14,846 करोड़ रुपए में खरीदेगी Google, इन कंपनियों को मिलेगी टक्कर

punjabkesari.in Saturday, Nov 02, 2019 - 05:08 AM (IST)

वाशिंगटनः गूगल वियरेबल डिवाइस क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए इस क्षेत्र की अग्रणी कंपनी फिटबिट को 2.1 अरब डॉलर (14,846 करोड़ रुपए )में खरीदने वाली है। दोनों कंपनियों ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि गूगल अपने कोर बिजनेस से बाहर विस्तार करने की दिशा में लगातार काम कर रही है वहीं फिटबिट को अपने प्रतिद्वंदी एपल से लगातार कड़ी चुनौती मिल रही है।
PunjabKesari
तिमाही के लिए किए गए सर्वे में सामने आया कि स्मार्ट वियरेबल्स के मार्केट में फिटबिट चौथे स्थान पर है। पहले स्थान पर चीन की शाओमी कंपनी है, दूसरे पर एपल और तीसरे पर चीनी कंपनी हुआवे है। फिटबिट ने 2017 में स्मार्टवॉच पेश की थी, लेकिन वह एपल की स्मार्टवॉच से पीछे रह गई।

PunjabKesari
फिटबिट ने जानकारी दी की अल्फाबेट इंक की तरफ से इस डील के लिए 7.35 डॉलर प्रति शेयर का भुगतान कैश में किया जाएगा। यह दर गुरुवार को बंद हुए शेयर बाजार में फिटबिट के प्रति शेयर भाव से 19 फीसदी प्रीमियम दर पर है। फिटबिट के शेयरों में 40 फीसदी तक की तेजी दर्ज की गई है।  इस रिपोर्ट में कहा गया था कि गूगल ने फिटबिट को इस डील के ऑफर पेश किया था। 

इस डील के साथ गूगल उन चुनिंदा कंपनियों की लिस्ट में शामिल हो जाएगा जो फिटनेस ट्रैकर मार्केट में अच्छा कारोबार कर रही हैं। इनमें एपल और सैमसंग जैसी दिग्गज कंपनियां पहले से ही शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News