CCI रिपोर्ट लीक के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट पहुंची गूगल, जानिए क्या है पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 12:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः गूगल ने गोपनीय डाटा लीक को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के खिलाफ रिट याचिका दायर की है। गूगल ने हाईकोर्ट को बताया कि वह नहीं चाहता है कि सीसीआई कोई गोपनीय डाटा को गैरकानूनी तरीके से सार्वजनिक करे। गूगल ने कहा कि उसने इसी महीने गूगल के एंड्रॉयड स्मार्टफोन की डील को लेकर चल रही एक जांच रिपोर्ट को सीसीआई को सौंपी गई थी जिसे मीडिया में लीक कर दिया गया है। गूगल का कहना है इससे उसे और उसके पार्टनर की छवि को नुकसान हुआ है।

सीसीआई वेब सर्च मार्केट में गूगल के एकाधिकार को लेकर भी जांच कर रहा है। इसके अलावा सीसीआई के निशाने पर गूगल के स्मार्टफोन ओएस और स्मार्ट टीवी ओएस भी हैं, क्योंकि तमाम कंपनियां एंड्रॉयड ओएस के अलावा एंड्रॉयड टीवी ओएस का इस्तेमाल कर रही हैं जो कि गूगल का ही है। ऐसे में इस मार्केट में भी गूगल के एकाधिकार को लेकर जांच हो सकती है। 

गूगल ने अपनी याचिका में कहा है कि किसी भी सरकारी जांच में दस्तावेजों की गोपनीयता बहुत जरूरी होती है, जबकि सीसीआई ने ऐसे दस्तावेज को मीडिया में लीक कर दिया है। हम इसके समाधान के लिए कानूनी अधिकार का पालन कर रहे हैं और भविष्य में इस तरह कोई डाटा लीक ना हो, इसके लिए मांग करते हैं। 

गूगल ने आगे कहा है कि उसके खिलाफ चल रही जांच को लेकर अभी तक अपना पक्ष नहीं रखा है और ना ही सीसीआई ने कोई अंतिम निर्णय लिया है। ऐसे में दस्तावेज को मीडिया के साथ शेयर करना एक अनुचित व्यवहार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News