आम्रपाली के खरीदारों के लिए अच्छी खबर, 5 अधूरे प्रोजेक्ट्स पर शुरू होगा काम

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 04:31 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः आम्रपाली के प्रोजेक्ट्स में फ्लैट खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर है। लगभग दस साल से घर की आस में बैंक की ईएमआई और किराए के मकान का रेंट जमा कर रहे लोगों को अब अपना घर मिलने की उम्मीद जगी है। अगस्त-सितंबर में ग्रेनो वेस्ट में आम्रपाली की 5 परियोजनाओं में काम शुरू होने की उम्मीद है जबकि 3 प्रोजेक्ट्स में काम शुरू हो चुका है।

नैशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनबीसीसी) ने इच्छुक ठेकेदारों को दो अधूरी परियोजनाओं के लिए 30 जुलाई और बाकी तीन परियोजनाओं के लिए 5 अगस्त तक आवेदन देने को कहा है। इस पर 4021 करोड़ रुपए खर्च होंगे। उम्मीद है कि अगले छह महीने से लेकर 3 साल तक ग्रेनो वेस्ट में फंसे 32 हजार से अधिक खरीदारों को फ्लैट मिल जाएंगे।

एनबीसीसी की रिपोर्ट के अनुसार ग्रेनो वेस्ट के अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए ठेका देने का काम शुरू हो चुका है। वहां के सेंचुरियन पार्क स्थित टेरेस होम और ट्रॉपिकल गार्डन में अधूरा काम पूरा कराने के लिए ठेकेदारों से 5 अगस्त तक आवेदन मांगे गए हैं। इस पर 691.15 करोड़ रुपए खर्च होंगे। लेजर वैली की आदर्श आवास योजना और वैराना हाइट्स परियोजना के अधूरे काम पूरे कराने के लिए एनबीसीसी ने ठेकेदारों की तलाश शुरू कर दी है। इन दोनों परियोजनाओं के लिए भी आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 अगस्त है।

NBCC ने मांगे आवेदन
आदर्श आवास योजना को पूरा करने में एनबीसीसी 576.86 करोड़ रुपए निवेश करेगी। वैरोना हाइट्स परियोजना पूरी करने में 1126.29 करोड़ रुपए खर्च होंगे। ड्रीम वैली और ड्रीम वैली फेज-2 को पूरा करने के लिए एनबीसीसी ने 30 जुलाई तक आवेदन मांगे हैं। ड्रीम वैली पर 251.10 करोड़ रुपए और इसके फेज-2 पर 1375.72 करोड़ रुपए खर्च होंगे। इस तरह इस पांच परियोजनाओं को कुल 4021.12 करोड़ रुपए खर्च कर पूरा किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News