गोल्ड खरीदने का सही मौका, दिवाली के बाद फिर 40000 के पार होंगे दाम

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 11:00 AM (IST)

नई दिल्लीः अगर आप शादी या त्योहार के लिए सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह खरीदारी के लिए अच्छा समय है। अगर एक्सपर्ट की माने तो दिवाली तक 10 ग्राम सोने का भाव 40,000 रुपए के पार जा सकते हैं। घरेलू मांग में कमी की वजह से सोने के दाम में उतार-चढ़ाव का माहौल चल रहा है। ऐसे में एक्सपर्ट का मानना है कि दिवाली तक गोल्ड में अनिश्चितता का माहौल रहेगा। ऐसे में गोल्ड में खरीदारी का यह वक्त सही है।
PunjabKesari
बढ़ नहीं रही गोल्ड की डिमांड
ज्वैलर्स का कहना है कि इस वक्त अंतरराष्ट्रीय बाजारों के साथ घरेलू मार्केट में गोल्ड की डिमांड बढ़ नहीं रही है। मार्केट में गोल्ड की खरीदारी कम हो रही है। लोग अभी गोल्ड में निवेश करने में ज्यादा रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इस कारण गोल्ड में उतार-चढ़ाव का दौर चल रहा है। मगर गोल्ड की डिमांड दिवाली के 11 दिनों के बाद बढ़ सकती है। तब शादी-ब्याज का सीजन आरंभ हो जाएगा। फिलहाल सोने के दाम 550 रुपए गिरकर 38,470 रुपए प्रति दस ग्राम पर चल रहे हैं।
PunjabKesari
दिवाली के बाद बढ़ेंगे दाम
उनका कहना है कि जब घरेलू मार्केट में डिमांड बढ़ेगी तो फिर गोल्ड की कीमत में तेजी को रोकना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में जो लोग गोल्ड की खरीदारी करना चाहते हैं, वो मार्केट पर नजर रखें। जैसे ही गोल्ड नीचे आए तो तुरंत खरीदारी करनी चाहिए।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News