सोने की कीमतों में 650 रुपए का उछाल, चांदी 62 हजार रुपए के पार

punjabkesari.in Saturday, Oct 10, 2020 - 06:07 PM (IST)

नई दिल्ली: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमतें बढ़ने से घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में उछाल आया है। एमसीएक्‍स में सोने का भाव 650 रुपए बढ़कर 50,817 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है। वहीं चांदी की बात करें तो इसकी कीमत  2,500 रुपये रुपए तक बढ़ गई हैं। विशेषज्ञों की मानें तो अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से राहत पैकेज की घोषणा की उम्‍मीदों के कारण सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है।

PunjabKesari
सोने में बड़े उछाल या गिरावट की उम्‍मीद नहीं
विशेषज्ञों के अनुसार दिवाली तक सोने की कीमतों में कोई बड़ी तेजी या बड़ी गिरावट के आसार नहीं हैं। दिवाली पर भी सोना 50000-52000 रुपये प्रति 10 ग्राम के दायरे में रह सकता है।जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेस के मुताबिक डॉलर में गिरावट के कारण सोने की कीमतों पर असर दिख रहा है। सोने का भाव अंतरराष्‍ट्रीय कीमतों के हिसाब से बढ़ रहा हैं।

PunjabKesari
जानें चांदी का भाव 
सोने की तरह चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार को एक किलो चांदी का वायदा भाव 2,500 रुपए बढ़कर 62,955 रुपए पर पहुंच गया। वहीं, इससे ठीक एक दिन पहले बुधवार को दिल्‍ली सराफा बाजार में चांदी 62,159 रुपए प्रति किलो पर बंद हुई थी।

PunjabKesari
7वीं बार खुल रहा है सॉवरेन गोल्‍ड बॉन्‍ड
देश में सोमवार को 7वीं बार सॉवरेन गेाल्‍ड बॉन्‍ड के लिए सब्‍सक्रिप्‍शन खोली जाने वाली है। रिजर्व बैंक ने बताया कि इश्‍यू प्राइस 5,051 रुपये प्रति ग्राम सोना तय किया गया है। बता दें कि  गोल्‍ड बॉन्‍ड का इश्‍यू प्राइस बीते तीन दिन में 99.9 फीसदी शुद्धता वाले सोने के बंद हुए भाव के औसत के आधार पर तय की जाती है। इसके अलावा ऑनलाइन अप्‍लाई और डिजिटल पेमेंट करने वाले निवेशकों को 50 रुपये प्रति ग्राम का डिस्‍काउंट मिलेगा। इन निवेशकों को इश्‍यू प्राइस 5,001 रुपये प्रति ग्राम पड़ेगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News