Ford EcoSport प्लेटिनम एडिशन हुई लांच, जानिए कीमत और फीचर्स

Friday, Jan 20, 2017 - 04:27 PM (IST)

नई दिल्लीः कार निर्माता कंपनी फोर्ड इंडिया ने फ्रेश डिजाइन के साथ इकोस्पोर्ट कार का ‘प्लेटिनम एडिशन’ पेश किया है। कंपनी ने पैट्रोल इंजन वाले मॉडल की कीमत 10.39 लाख और डीजल इंजन वाले मॉडल की कीमत 10.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। नई फोर्ड इकोस्पोर्ट प्लेटिनम एडिशन सिर्फ टॉप एंड और डीजल वैरिएंट के लिए ऑफर की गई है। कार में कोई भी मकैनिकल बदलाव नही किया गया है, हालांकि इस एडिशन में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-टोन एक्सटीरियर कलर, बड़े टायरों के साथ 17-इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं।

इंजन
इकोस्पोर्ट प्लेटिनम एडिशन में 1.0 लीटर का इकोबूस्ट पैट्रोल इंजन और 1.5 लीटर का टी.डी.सी.आई. डीजल इंजन दिया गया है। कार का पैट्रोल इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है। इंजन 123 एच.पी. की पावर और 170 एन.एम. जेनरेट करता है। वहीं इसका डीजल इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा है, जो 99 एचपी पावर और 205 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि कार का पैट्रोल वैरिएंट 18.88 kmpl का माइलेज और डीजल वैरिएंट 22.27 kmpl का माइलेज देती है।

फीचर्स
इस कॉम्पेक्ट सेडान कार के नए वर्जन का मुख्य आकर्षण टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट है, जिसमें सेटेलाइट नेविगेशन और रियर व्यू कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं। हालांकि इसकी प्रतिद्वंदि कारों के इंफोटेनमेंट सिस्टम की तरह इसमें एप्पल कारप्ले सपोर्ट नहीं करेगा। कंपनी ने फोर्ड इकोस्पोर्ट को 2012 में लांच किया था, उसके बाद से कंपनी कार में कई बदलाव कर चुकी है। ये दोनों ही इंजन ग्लोबली बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और फोर्ड इन्हें अपने सबसे भरोसेमंद इंजन भी बता रही है। फोर्ड इंडिया के कार्यकारी निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने कहा कि प्लैटिनम संस्करण हमारी भारतीय उपभोक्ताओं के अनुकूल उत्पाद पेश करने की प्रतिबद्धता का हिस्सा है।
 

Advertising

Related News

चेन्नई मैन्युफैक्चरिंग प्लांट को निर्यात के लिए उपयोग करने की तैयारी: Ford

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में आई तेजी, जानें आज क्या है भाव

Gold Silver Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बदलाव, जानें आज क्या है भाव

Gold price today: 90 हजार के करीब पहुंची चांदी, सोने की कीमत भी चढ़ी, जानें आज कितना चल रहा है भाव

धनतेरस पर सोने की कीमत बना सकती हैं नया रिकॉर्ड, इन कारणों से कीमतों में आएगी तेजी!

पेट्रोल-डीजल की कीमत में हो सकती है कटौती, पेट्रोलियम मंत्रालय के सचिव ने दिया ये हिंट

सितंबर में कच्चे तेल की कीमतों में 10% की गिरावट, भारत की अर्थव्यवस्था पर सकारात्मक असर

Gold-Silver खरीदने वालों के लिए अच्छी खबर, कीमतों में आई गिरावट

एजुकेशन लोन के 3 शानदार ऑफर! जानें कौन-से बैंक दे रहे और जानिए कितना रहेगा ब्याज?

चार साल के निचले स्तर पर पहुंची Crude Oil की कीमतें, भारत में जल्द पेट्रोल-डीजल की दामों में हो सकती है बड़ी कटौती