अडानी विवाद पर बोली वित्त मंत्री सीतारमण- भारतीय रेगुलेटर अनुभवी, काबू कर लेंगें स्थिति

punjabkesari.in Saturday, Feb 11, 2023 - 06:51 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अडानी समूह के शेयरों में दो हफ्ते से जारी भारी उठापटक को लेकर उठ रहे सवालों के बीच शनिवार को कहा कि भारतीय नियामक बेहद अनुभवी हैं और स्थिति पर काबू पाने में सक्षम भी। सीतारमण ने अडानी मामले में कहा कि भारत के नियामक अनुभवी होने के साथ अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ भी हैं। उन्होंने कहा, "नियामक इस मामले को देख रहे हैं और वे अभी नहीं, हमेशा ही सजग रहते हैं।" 

वित्त मंत्री से अडानी समूह के शेयरों को कृत्रिम ढंग से गिराने की जांच करने की मांग वाली जनहित याचिका पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणियों के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा, "मैं यहां पर यह नहीं बताऊंगी कि सरकार न्यायालय में क्या कहने जा रही है। भारत के नियाम बहुत अनुभवी हैं और वे अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं।" अडानी समूह के शेयरों में पिछले दो हफ्ते में भारी गिरावट होने से निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है। 

हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट में शेयरों के भाव बेतहाशा बढ़ाने के लिए गलत तरीके अपनाने का आरोप अडानी समूह पर लगाए जाने के बाद यह गिरावट आई है। हालांकि समूह ने इन आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज किया है। इसे लेकर उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। शुक्रवार को शीर्ष अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि वह निवेशकों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए एक सशक्त व्यवस्था बनाने के पक्ष में है। इस बारे में उसने बाजार नियामक सेबी और केंद्र सरकार से पक्ष रखने को कहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News