Flipkart को त्योहारी सेल से एक लाख नए रोजगार पैदा होने की उम्मीद

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 06:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) को आगामी त्योहारों के मौसम में आयोजित अपनी सेल ‘द बिग बिलियन डेज 2024' के दौरान देशभर में करीब एक लाख नए रोजगार सृजित होने की उम्मीद है। फ्लिपकार्ट ने बुधवार को एक बयान में बताया कि इस त्योहारी सेल से पहले उसने नौ शहरों में 11 नए पूर्ति केंद्र स्थापित किए हैं, जिससे देशभर में इन केंद्रों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है।

वॉलमार्ट समूह की इस कंपनी ने कहा, "फ्लिपकार्ट देशभर में अपनी आपूर्ति श्रृंखला के भीतर एक लाख से अधिक नए रोजगार सृजित करने जा रही है। इसका उद्देश्य परिचालन क्षमताओं को मजबूत करना और इस साल के त्योहारी सीजन में आर्थिक वृद्धि को तेज करना है।"

फ्लिपकार्ट के अनुसार, ये नई नौकरियां आपूर्ति श्रृंखला के विभिन्न क्षेत्रों में होंगी, जिनमें इन्वेंट्री मैनेजर, वेयरहाउस एसोसिएट्स, लॉजिस्टिक्स कोऑर्डिनेटर, किराना पार्टनर और डिलिवरी ड्राइवर शामिल हैं। हालांकि, ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा त्योहारों के समय सृजित किए जाने वाले रोजगार अक्सर मौसमी होते हैं। फ्लिपकार्ट ने यह भी कहा कि वह त्योहारी मौसम से पहले नए कर्मचारियों के लिए व्यापक कौशल और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News