ईंधन संकटः उड़ान में हुई चार घंटे की देरी, एयर इंडिया चीफ का छलका दर्द

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 02:15 PM (IST)

कोच्चिः कर्ज में डूबी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया को ईंधन की कमी की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बीते सोमवार को कोच्चि एयरपोर्ट से एयर इंडिया का ड्रीमलाइनर विमान करीब 4 घंटे तक उड़ान नहीं भर सका। विमान को सोमवार को सुबह 9.15 पर उड़ान भरनी थी लेकिन ईंधन की समस्या की वजह से विमान ने दोपहर को 1 बजे उड़ान भरी। न्‍यूज एजेंसी के मुताबिक इस विमान में करीब 300 यात्री सवार थे।

PunjabKesari

आपको बतां दे कि बीते दिन पेट्रोलियम कंपनियों ने बकाया राशि का भुगतान नहीं करने पर एयर इंडिया को ईंधन की सप्‍लाई रोक दी थी। रिपोर्ट के मुताबिक नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की दखल के बाद मामला सुलझ सका। बता दें कि इंडियन ऑयल के नेतृत्व में तीन प्रमुख तेल कंपनियों ने पिछले हफ्ते कोच्चि, पुणे, पटना, रांची, विशाखापत्तनम और मोहाली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की ईंधन आपूर्ति पर रोक लगा दी थी। एयर इंडिया पर ईंधन का बकाया करीब 5,000 करोड़ रुपए होने का अनुमान है।

PunjabKesari

एयरलाइन चीफ का छलका दर्द
इस बीच, एयर इंडिया के प्रमुख अश्वनी लोहानी ने फेसबुक पर एक मार्मिक पोस्ट लिखा है। उन्होंने कहा कि ईंधन पर यह रोक उनके कारोबार या प्रयासों की कमी के कारण नहीं बल्कि भारी कर्ज के बोझ की वजह से लगी है। उन्होंने कहा कि भारी कर्ज ही उनकी एयरलाइन की तमाम मुश्किलों का कारण है।

PunjabKesari

लोहानी ने कहा, ''एयर इंडिया की ईंधन आपूर्ति पर लगाई गई रोक उसके पास कुल फंड की कमी की वजह से है। इसका उसके प्रदर्शन से कोई लेना देना नहीं है।'' लोहानी ने कहा कि कंपनी पर बकाया भारी कर्ज उसके कामकाज के हर पहलू को प्रभावित कर रहा है। इन मुश्किलों के बाद भी हमें ऊंची उड़ान भरने की जरूरत है, भले रास्ते में जो भी कठिनाई आए।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News