Amazon-फ्लिपकार्ट के ‘छूट’ युद्ध में उपभोक्ताओं की चांदी

punjabkesari.in Saturday, Oct 17, 2015 - 10:30 AM (IST)

नई दिल्ली: त्यौहारी सीजन के साथ ही छूट या डिस्काउंट की शुरूआत हो गई है। ई-कामर्स कंपनियों फ्लिपकार्ट और आमेजन ने ग्राहकों को लुभाने के लिए उन्हें ‘बेस्ट डील’ देने का जो प्रयास किया है, उसमें ग्राहकों की चांदी हो गई है।   

दोनों कंपनियों ने परिधान, इलेक्ट्रानिक्स और घरेलू इस्तेमाल के सामानों पर ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ लाभ देने के लिए भारी निवेश किया है। विश्लेषकों का कहना है कि इन कंपनियों ने ग्राहकों को तेजी से डिलिवरी भी सुनिश्चित करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि ई-कामर्स कंपनियों की वार्षिक बिक्री में वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही का उल्लेखनीय योगदान रहता है। यह तिमाही त्योहारी सीजन की होती है।   
 
फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने ‘बिग बिलियन डेज’ पेशकश के तहत पहले दिन की बिक्री में 10 घंटे में 10 लाख उत्पाद बेचे। कंपनी का दावा है कि तीसरे दिन उसने 10 घंटे में पांच लाख मोबाइल फोन बेचे। ग्रेहाउंड के मुख्य कार्यकारी एवं मुख्य विश्लेषक संचित वीर गोगिया ने कहा, ‘‘हालांकि, शुरूआत में कुछ दिक्कत हुई, बेंगलुर की यह कंपनी इस साल अपने सबसे बड़े शापिंग कार्यक्रम के लिए बेहतर तरीके से तैयार थी।
 
 
 

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