फेस्टिवल ऑफर: ICICI बैंक होम लोन पर देगा कैशबैक

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 10:17 AM (IST)

नई दिल्लीः निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आई.सी.आई.सी.आई. बैंक ने नकदी की अधिकता के बीच अपने होम लोन लेने वालों ग्राहकों के लिए नई कैशबैक योजना पेश की है। इस पेशकश के तहत लोन लेने वालों को उनकी मासिक किस्त पर एक प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। बैंक के मुताबिक इस योजना के तहत अगर कोई ग्राहक 30 साल की अवधि के लिए लोन लेता है तो उसे इस अवधि में मूलधन का 11 प्रतिशत तक वापस मिल सकता है।  हालांकि, बैंक ने कहा कि यह योजना सिर्फ नए होम लोन लेने वालों के लिए है।

बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा कि बैंक ने दो और योजनाएं पेश की हैं।  इसके तहत डेबिट और क्रेडिट कार्ड से किए गए खर्च पर अधिकतम 10,000 रुपए की सीमा के साथ 20 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। इसके साथ ही 20 प्रतिशत पुनर्भुतान की बढ़ी सुविधा भी मिलेगी। बागची ने कहा कि किफायती आवास उत्पाद लेने वाले ग्राहक के लिए ब्याज की प्रभावी दर 4.62 प्रतिशत है, जो सरकार से मिलने वाली 2.5 लाख रुपए की नकद सब्सिडी के बाद है। इसके साथ ही आयकर छूट में भी लाभ होता है।

बैंक के मुताबिक यह कैशबैक योजना 15 से 30 साल के होम लोन पर उपलब्ध होगी। ग्राहक के पास विकल्प होगा कि अगर वह चाहे तो पैसे सीधे उसके खाते में डाल दिए जाएंगे या फिर उसके मूल बकाए में समायोजित कर दिए जाएंगे। कैशबैक पहली मासिक किस्त से मिलना शुरू हो जाएगा, लेकिन पहला कैशबैक 36 महीने की किस्त पूरी होने के बाद मिलेगा अर्थात ग्राहकों को एक साथ 36 महीने का कैशबैक मिलेगा। इसके बाद सालाना आधार पर कैशबैक मिलेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News