कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आईं फेसबुक, एप्पल, गूगल और वीवो, ऐसे कर रहीं मदद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 10:52 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारत की कोविड-19 के खिलाफ जारी लड़ाई में फेसबुक, एप्पल, अमेजॉन, ओप्पो और विवो सहित तमाम उद्यम अपनी तरफ से आगे बढ़कर समर्थन दे रहे हैं। ये कंपनियां ऑक्सीजनेटर्स, सांस लेने की मशीनें और वेंटीलेटर्स जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराकर महामारी के खिलाफ देश को समर्थन दे रहे हैं।

PunjabKesari

अमेजॉन इंडिया ने मंगलवार को कहा कि उसने अपने वैश्विक संसाधनों के जरिए 100 वेंटीलेटर्स हासिल किए हैं। इनका देश में तुरंत आयात किया जा रहा है। इनका विमान के जरिए देश में आयात किया जा रहा है और इनके अगले दो सप्ताह में भारत पहुंचने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें- सज्जन जिंदल ने कहा- लोगों के जीवन की रक्षा इस्पात उत्पादन से अधिक महत्वपूर्ण

वायरस पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगाः जुकरबर्ग 
फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि कंपनी यूनिसेफ के साथ मिलकर काम कर रही है और आपात प्रतिक्रिया के तौर पर एक करोड़ डॉलर उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं भारत में प्रत्येक के बारे में सोच रहा हूं और उम्मीद कर रहा हूं कि वायरस पर जल्द नियंत्रण पा लिया जाएगा। फेसबुक इस मामले में यूनिसेफ के साथ मिलकर काम कर रहा है और लोगों को यह समझाने का प्रयास कर रहा है कि उन्हें अस्पताल कब जाना चाहिए। आपास प्रतिक्रिया के तौर पर वह एक करोड़ डॉलर दे रही है।'' 

PunjabKesari

गूगल ने मुहैया कराए 135 करोड़ रुपए
एप्पल के सीईओ टिम कुक और गूगल के भारतीय मूल के सीईओ सुदर पिचाई ने भी कोरोना वायरस से राहत के प्रयासों में अपने अपने योगदान की बात कही है। पिचाई ने कहा कि कंपनी ने और उसके कर्मचारियों ने भारत, यूनीसेफ और अनय संगठनों को उनके प्रयासों में सहयोग के लिए 135 करोड़ रुपए उपलब्ध कराए है। 

यह भी पढ़ें- भारत संग कोरोना से जंग लड़ेगा गूगल और माइक्रोसॉफ्ट, 135 करोड़ के राहत कोष का किया ऐलान

विवो इंडिया दे रही 2 करोड़ रुपए
विवो इंडिया ने मंगलवार को कोविड-19 राहत कार्यों में मदद के लिए दो करोड़ रुपए का अनुदान देने की घोषणा की और आक्सीजन संक्रेन्द्रण हासिल करने में मदद के लिए आगे आई है। विवो इंडिया ब्रांड रणनीतिकार निदेशक निपुन मारया ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘इस लड़ाई में हम सभी साथ है और हमें कोविड- 19 को हराने के लिये मिलकर लड़ना होगा। इस कठिन समय में विवो बीमारी से जूझ़ रहे समुदायों को समर्थन देने के लिये प्रतिबद्ध है।'' वहीं ओप्पो ने रेड क्रास सोसायटी और उत्तर प्रदेश सरकार को 1,000 आक्सीजरेटर्स और 500 सांस लेने वाली मशीनें अनुदान में देने का संकल्प जताया है। इसके साथ ही अग्रिम पंक्ति में रहकर काम करने वालों को 5,000 यूनिट ओप्पो बैंड स्टायल देने की भी बात कही है। 

PunjabKesari

कंपनी ने कहा कि ये मशीनें उन अस्पतालों को उपलब्ध कराई जाएंगी जहां इनकी सबसे अधिक जरूरत होगी। कंपनी ने कहा कि वह दिल्ली पुलिस और गेटर नोएडा प्राधिकरण के अग्रिम पंक्ति के कर्मियों को 1.5 करोड़ रुपए के ओपो बैंड स्टायल के 5,000 यूनिट उपलब्ध कराएगी। इससे वह अपने स्वास्थ्य की निगरानी कर सकेंगे जिससे वह दूसरों की बेहतर सेवा कर सकें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News