खादी के नाम पर फैब इंडिया का धोखा, हाई कोर्ट में किया 525 करोड़ रुपए का केस

punjabkesari.in Friday, Jun 15, 2018 - 01:22 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः खादी के कपड़े बेचने वाले ब्रैंड फैब इंडिया पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने कंपनी के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में केस दर्ज कराया है। आयोग ने फैब इंडिया पर फैक्ट्री में बने सूती कपड़ों को खादी के नाम पर बेचने और उसे 525 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

PunjabKesari

क्या कहा फैब इंडिया ने
खादी आयोग की तरफ से केस लड़ने वाली लॉ फर्म कोचर ऐंड कंपनी ने फैब इंडिया से कहा कि वह 'खादी' ट्रेडमार्क के जरिए कपड़े बेचे जाने के चलते हुए नुकसान की भरपाई करे। फैब इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 'इस संबंध में अभी हमें कोई जानकारी नहीं मिली है। इस संबंध में उससे पहले कोई भी टिप्पणी करना सही नहीं होगा।'

PunjabKesari

होगी कड़ी कार्रवाई 
देश में खादी के प्रोत्साहन का काम देखने वाली संस्था खादी एवं ग्रामोद्योग का कहना है कि उसने फैब इंडिया को यह अधिकार नहीं दिए हैं कि वह खादी ब्रैंड के तहत कपड़े बेचे। हालांकि खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग ने रैमंड और अरविंद मिल्स को खादी ट्रेडमार्क का इस्तेमाल करने का अधिकार दे दिया है। आयोग के चेयरमैन ने कि ग्रामीण कारीगरों के हितों का उल्लंघन करते हुए यदि कोई ट्रेडमार्क जैसे नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News