त्योहारी सीजन पर धमाका: SBI, पीएनबी और BoB के बाद अब HDFC ने किया होम लोन सस्ता

punjabkesari.in Tuesday, Sep 21, 2021 - 02:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के सबसे बड़े मार्गेज लेंडर एचडीएफसी (HDFC) ने आज 21 सितंबर को फेस्टिव ऑफर का ऐलान किया है। एचडीएफसी के ऐलान के बाद अब घर के लिए न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर से लोन मिल जाएगा। यह एसबीआई के न्यूनतम होम लोन रेट के बराबर है। पिछले हफ्ते एसबीआई ने भी फेस्टिव ऑफर के तहत न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर से होम लोन जारी करने का ऐलान किया था। 

एसबीआई के ऐलान के बाद पीएनबी और बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी फेस्टिव ऑफर का ऐलान किया है। यह ऑफर 20 सितंबर से प्रभावी हो चुका है और यह सभी प्रकार के रोजगार वालों और किसी भी राशि के नए लोन के लिए लागू होगा। हालांकि यह फायदा 800 या इससे अधिक क्रेडिट स्कोर वालों को मिलेगा।

800 से अधिक क्रेडिट स्कोर वालों को मिलेगा फायदा
फेस्टिव स्कीम के तहत एचडीएफसी होम लोन की न्यूनतम 6.7 फीसदी की दर का फायदा कोई भी शख्स उठा सकता है, चाहे वह किसी भी रोजगार में हो और कितनी राशि का लोन पास करा रहा हो। हालांकि उसका क्रेडिट स्कोर 800 या इससे अधिक होना चाहिए। इस ऑफर से पहले 800 या इससे अधिक के क्रेडिट स्कोर वाले सैलरीड लोगों को 75 लाख रुपए से अधिक के लोन पर 7.15 फीसदी और सेल्फ एंप्लॉयड को 7.3 फीसदी सालाना की दर से ब्याज चुकाना होता था यानी के सैलरीड को ऑफर के तहत ब्याज में 45 बीपीएस (0.45 फीसदी) और सेल्फ-एंप्लाइड को 60 बीपीएस (0.60 फीसदी) का फायजा मिलेगा। यह ऑफर 31 अक्टूबर तक के लिए उपलब्ध है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News