एलन मस्क ने ट्विटर कर्मचारियों को दिया एक और झटका, ट्रैवल वेंडर्स के बिलों का भुगतान से इनकार

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 02:39 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एलन मस्क के टेकओवर के बाद से ट्विटर कई बड़े बदलावों से गुजर रहा है। कर्मचारियों की छंटनी, पॉलिसी में बदलाव, पेड वैरिफिकेशन और न जाने कितने परिवर्तन ट्विटर में किए गए हैं। अब एक और नई खबर है। जानकारी के मुताबिक, ट्विटर ने अपने ट्रैवल वेंडर्स के बकाया बिलों का भुगतान करने से इनकार कर दिया है। इन वेंडर्स का लाखों डॉलर का बिल ट्विटर पर बकाया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ने अधिग्रहण से पहले कर्मचारियों के यात्रा भत्ता मद में लाखों डॉलर खर्च किए गए थे। इन यात्राओं के सभी बिलों को कर्मचारियों ने लगाया था, जिनके भुगतान के लिए एलन मस्क ने मना कर दिया है। मस्क का कहना है कि सैकड़ों-हजारों डॉलर के यात्रा चालानों को उन्होंने अधिकृत नहीं किया था, ऐसे में वह उनसे पहले के और वर्तमान के बिलों का भुगतान नहीं करेंगे। 

फोन उठाना किया बंद 

ट्विटर में लागत में कटौती का आलम यह है कि ट्रैवल वेंडर्स के फोन कॉल तक को कर्मचारियों ने उठाना तक बंद कर दिया है। इससे ट्रैवल वेंडर्स में बड़ा असंतोष है, खासकर उन वेंडर्स में, जिनके लाखों डॉलर का बिल बकाया है। बता दें, इससे पहले भी एलन मस्क लागत में कटौती को लेकर कई कदम उठा चुके हैं। इसमें कर्मचारियों की छंटनी, कर्मचारियों की सुविधाएं कम करना जैसे फैसले शामिल हैं।  

दीवालिया होने की भी जता चुके हैं आशंका 

ट्विटर पर अधिग्रहण के बाद मस्क ने कंपनी का खर्च कम करने के लिए कई बड़े फैसले लिए हैं। यहां तक कि वह सार्वजनिक तौर पर इस बात को भी स्वीकार कर चुके हैं कि ट्विटर के दीवालिया होने की आशंकाओं से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News