स्पाइसजेट की जुलाई से आठ नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 04:38 PM (IST)

नई दिल्लीः स्पाइसजेट ने जुलाई से मुंबई और दिल्ली से आठ नई अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। एयरलाइन ने मंगलवार को बयान में कहा कि वह मुंबई-रियाद-मुबई, मुंबई-ढाका-मुंबई, दिल्ली-ढाका-दिल्ली, दिल्ली-जेद्दा-दिल्ली मार्गों पर सीधी दैनिक उड़ान शुरू करेगी।

स्पाइसजेट ने कहा कि वह इन मार्गों पर 168 सीटों वाले बोइंग 737-800 विमानों का इस्तेमाल करेगी। बयान में कहा गया है कि स्पाइसजेट मुंबई को रियाद और ढाका तथा दिल्ली को ढाका और जेद्दा से जोड़ने वाली पहली बजट एयरलाइन है। सऊदी अरब की राजधानी रियाद स्पाइसजेट का दसवां अंतरराष्ट्रीय गंतव्य होगा और यह पश्चिम एशिया के बाजार में उसका चौथा स्टेशन होगा। रियाद सऊदी अरब का प्रमुख व्यापार केंद्र और वित्तीय हब है। 

मुंबई-ढाका-मुंबई मार्ग तथा मुंबई-रियाद-मुंबई मार्ग पर स्पाइसजेट की उड़ान क्रमश: 25 जुलाई और 15 अगस्त से शुरू होगी। दिल्ली-ढाका-दिल्ली और दिल्ली-जेद्दा-दिल्ली मार्ग पर दैनिक उड़ान 31 जुलाई से शुरू होगी। स्पाइसजेट के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा, ‘‘स्पाइसजेट एकमात्र बजट एयरलाइन है जो सऊदी अरब के लिए उड़ानों का परिचालन करती है। रियाद और जेद्दा के लिए हमारी नई उड़ानों से हज और उमरा पर जाने वाले हजारों यात्रियों को लाभ होगा।'' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News