स्वास्थ्य कर्मियों के प्रशिक्षण के लिए डेटॉल ने विप्रो जीई हेल्थकेयर के साथ हाथ मिलाया

punjabkesari.in Wednesday, Aug 12, 2020 - 12:42 PM (IST)

नई दिल्लीः एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी रेकिट बेनकाइजर (आरबी) हेल्थ कोराना वायरस से निपटने में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को विप्रो जीई हेल्थकेयर के साथ मिलकर प्रशिक्षण देगी। यह कार्यक्रम महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड जैसे विभिन्न राज्यों में मरीजों के बीच काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करेगा। कंपनी ने इस पहल को ‘डेटॉल बनेगा स्वस्थ्य इंडिया' नाम दिया है। 

कार्यक्रम के तहत आशा, आंगनवाड़ी, महिला स्वास्थ्य शिक्षाकर्मी और सबंधित कर्मचारियों सहित कुल मिलाकर 770 स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। आरबी हेल्थ के दक्षिण एशिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गौरव जैन ने कहा, ‘‘कोराना वायरस के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर रहकर काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को समर्थन देने की इस योजना के साथ डेटॉल और विप्रो हेल्थकेयर सही जानकारी और उच्च कौशल प्रदान करने वालों में शामिल हो गए हैं।'' 

विप्रो जीई हेल्थकेयर के प्रबंध निदेशक नलिनीकांत गोलागुंता ने इस अवसर पर कहा कि इस भागीदारी ने दोनों संगठनों को साथ मिलकर काम करने और कोविड-19 के खिलाफ भारत की लड़ाई में एकजुट होकर ताकत लगाने का अवसर प्रदान किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News