पेट्रोल-डीजल के रोजाना बदलते दाम, पंप संचालकों पर एेसे पड़ रहे भारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2017 - 02:28 PM (IST)

नई  दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय बाजार की कीमतों के आधार पर प्रतिदिन बदल रहे डीजल-पेट्रोल के दाम पेट्रोल पंप संचालकों पर भारी पड़ रहे हैं। प्रति दिन हो रहे नुकसान से पेट्रोल पंप संचालकों में रोष है और 30 जून और एक जुलाई को पेट्रोल-डीजल की खरीद नहीं करने का निर्णय लिया है। इसके बाद भी बात नहीं मानी जाती है तो खरीद व बिक्री दोनों बंद करने का निर्णय लिया है।15 जून से हर दिन पेट्रोल-डीजल के दाम बदल रहे हैं। पिछले 12 दिन से लगातार ही पेट्रोल-डीजल के दामों में थोड़ी-थोड़ी कमी हो रही है, लेकिन यह कमी पेट्रोल पंप संचालकों पर भारी पड़ रही है। क्योंकि पेट्रोल पंप संचालकों को एक या दो दिन पहले पेट्रोल-डीजल का आर्डर देना होता है।
PunjabKesari
गाड़ी पहुंचने तक ही दाम गिर चुके होते हैं। इसके अलावा एक-एक गाड़ी पेट्रोल पंपों पर एक सप्ताह से 10 दिन तक चलती है। ऐसे में 10 से 12 दिन में पेट्रोल-डीजल के दामों में काफी गिरावट हो चुकी होती है। पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि उन्हें कमीशन तो थोड़ा मिल रहा है। कमीशन फिलहाल ढाई रुपये प्रति लीटर पेट्रोल पर और करीब डेढ़ रुपया प्रति लीटर डीजल पर मिल रहा है, लेकिन नुकसान कहीं ज्यादा हो रहा है।
PunjabKesariऔसतन पांच लाख तक का नुकसान हर रोज उठाना पड़ रहा है। जिसके विरोध में आंदोलन का रूख अख्तियार किया गया है। 30 जून व एक जुलाई का पेट्रोल पंप संचालक कंपनियों से माल की खरीद नहीं करेंगे। इसके बाद भी समाधान नहीं निकला तो पूरी तरह हड़ताल करते हुए खरीद और बिक्री को बंद किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News