क्रिप्टो बाजार में गिरावट, बिटक्वाइन-इथेरियम समेत टॉप-10 करेंसी धराशायी

punjabkesari.in Monday, May 09, 2022 - 10:27 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में चौतरफा गिरावट देखने को मिल रही है। आज सोमवार सुबह बिटक्वाइन 33,468 के आस-पास ट्रेड कर रही है। दुनियाभर में ब्याज दरों में बढ़ोतरी और ग्लोबल कारणों से इक्विटी मार्केट में गिरावट देखने को मिल रही है। इसका असर क्रिप्टो मार्केट पर भी दिख रहा है।

बिटक्वाइन इस समय लगभग अपने चार महीने के लो पर ट्रेड कर रही है। जनवरी के बाद यह इसका सबसे निचला स्तर है। पिछले 6 महीने में बिटक्वाइन लगभग आधी हो गई है। CoinGecko के मुताबिक, ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट की वैल्यू आज 3 फीसदी से ज्यादा फिसल कर पिछले 24 घंटे में 1.65 ट्रिलियन डॉलर पर आ गई है।

एथेरियम 2500 डॉलर के नीचे
दूसरी ओर, एथेरियम ब्लॉकचेन से जुड़ा क्वाइन और दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर भी 3% से अधिक गिरकर 2,499 डॉलर हो गई है। इस बीच, डॉगक्वाइन की कीमत आज लगभग एक प्रतिशत कम होकर 0.12 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। वहीं, शीबा इनु भी 5% से अधिक गिरकर 0.00018 डॉलर पर आ गई है।

दूसरी करेंसी की भी हालत खस्ता दिख रही है। पिछले 24 घंटे में Solana, Polkadot, Cardano, Uniswap, Terra, XRP, Avalanche, Polygon, Stellar 2 से 5 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रही हैं। जबकि इस दौरान Tron 4% से ज्यादा बढ़ा। बिटकॉइन ने इस साल ज्यादातर समय $35,000 से $45,000 की रेंज में कारोबार किया है। क्रिप्टो बाजार रूस-यूक्रेन संकट, बढ़ती मुद्रास्फीति और फेड रेट में बढ़ोतरी की आशंका से प्रभावित हुआ है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News

Recommended News