कोल इंडिया के श्रमिक संगठनों ने एक दिन की हड़ताल टाली

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 06:48 PM (IST)

नई दिल्ली: कोल इंडिया श्रमिक संगठनों ने मंगलवार को प्रस्तावित एक दिन की हड़ताल टाल दी है। केंद्र के वाणिज्यिक खनन के लिये कोयला ब्लॉक नीलामी की निर्धारित तिथि आगे बढ़ाने ये जाने के साथ श्रमिक संगठनों ने यह निर्णय किया। श्रमिक संगठन के एक नेता ने सोमवार को यह जानकारी दी।

श्रमिक संगठनों ने वाणिज्यिक खनन और कोल इंडिया के प्रस्तावित विनिवेश के खिलाफ हड़ताल पर जाने का निर्णय किया था। हिंद मजदूर सभा (एचएमएस) से संबद्ध हिंद खदान मजदूर फेडरेशन के अध्यक्ष नाथुलाल पांडे ने कहा, ‘पांच श्रमिक संगठनों ने आम सहमति से हड़ताल को टालने का निर्णय किया है।’ संशोधित समयसारणी के अनुसार बोली के लिये तारीख अब 29 सितंबर तय की गयी है। पहले निर्धारित तिथि 18 अगस्त थी। पात्र बोलीदाताओं के लिये इलेक्ट्रॉनिक नीलामी 19 अक्टूबर से नौ नवंबर को होगी।

पांडे ने कहा कि श्रमिक संगठनों की जल्द बैठक होगी और उसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। इससे पहले, कोल इंडिया ने कहा था कि पांच श्रमिक संगठनों ने 18 अगस्त को एक दिन की हड़ताल का नोटिस दिया है। श्रमिक संगठन इससे पहले, कोयले की वाणिज्यिक खनन की अनुमति के खिलाफ दो जुलाई से तीन दिन की हड़ताल कर चुके हैं।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News