चीन की बड़ी कंपनी पेटीएम में बेच सकती है हिस्सेदारी

punjabkesari.in Saturday, Feb 25, 2023 - 03:46 PM (IST)

नई दिल्लीः पेटीएम में चीन की एक बड़ी फर्म अपनी कुछ हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर रही है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये फर्म कुछ हिस्सेदारी बेचने के साथ ही बाकी शेयर्स को अभी होल्ड रखेगी। हालांकि चीन की ये दिग्गज कंपनी पेटीएम में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के बाद अब वन 97 कम्यूनिकेशन लिमिटेड में अपनी हिस्सेदारी को घटाने पर चर्चा कर रही है।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में कहा गया है कि रेगुलेटरी और शेयरों के कीमत के हिसाब से एंट ग्रुप हिस्सेदारी घटाने का फैसला बदल भी सकता है या फिर इसमें संशोधन भी किया जा सकता है। पेटीएम ने इस पर कोई जानकारी देने से इनकार किया है, जबकि एंट ग्रुप ने भी मेल का तुरंत जवाब नहीं दिया है।

इस वजह से हिस्सेदारी बेच रहा एंट ग्रुप 

एंट ग्रुप की पेटीमए में हिस्सेदारी बेचने की चर्चा ऐसे समय में हो रही है, जब अलीबाबा ग्रुप होल्डिंग लिमिटेड ने पेटीएम में हिस्सेदारी बेची है। रिपोर्ट बताती है कि एंट ग्रुप पॉलिटिकल नहीं, बल्कि टे​क्निकल वजह से अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहता है। दिसंबर में एंट ग्रुप की वन 97 कम्यूनिकेशन में 24.86 फीसदी हिस्सेदारी थी लेकिन बाद में और शेयर खरीदने के बाद इसके पास पेटीएम की 25 फीसदी से ज्यादा की हिस्सेदारी है। रिपोर्ट में कहा गया है एंट ग्रुप के पास हिस्सेदारी घटाने के लिए 90 दिन का समय है। बता दें कि दिसंबर के दौरान 8.5 अरब रुपए के बायबैक की घोषणा की थी।

पेटीएम में हिस्सेदारी बढ़ाना चाहते हैं सुनील मित्तल 

जहां एक तरफ एंट ग्रुप अपनी हिस्सेदारी घटाने पर विचार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर इंडियन टेलीकम्युनिकेशन टाइकून सुनील मित्तल पेटीएम में हिस्सेदारी लेने के बारे में सोच रहे हैं। मित्तल एक स्टॉक डील के दौरान एयरटेल पेमेंट बैंक को पेटीएम पेमेंट बैंक में मर्ज करना चाहते हैं। इसके अलावा, मित्तल पेटीएम के शेयर अन्य होल्डरों से खरीदना चाहते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News