अमेरिका से एंटीगुआ भागा चोकसी, CBI ने अफसरों से मांगी ठिकाने की जानकारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 25, 2018 - 02:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नैशनल बैंक में करोड़ों का घोटाला करने वाला भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी के एंटीगुआ में छुपे होने की जानकारी सामने आने के बाद केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने वहां की स्थानीय अथॉरिटी को पत्र लिखकर चोकसी के मौजूदा ठिकाने की जानकारी मांगी है।

PunjabKesari

कैरेबियाई देश का पासपोर्ट किया हासिल
सीबीआई ने एंटीगुआ के अधिकारियों से बातचीत की है और उन्हें मेहुल चोकसी के कारनामों की जानकारी दी है। चोकसी ने एंटीगुआ में कैरेबियाई देश का पासपोर्ट ले लिया है। सूत्रों ने बताया कि इंटरपोल की ओर से जारी नोटिस के जवाब में एंटीगुआ के अधिकारियों ने प्रवर्तन निदेशालय को सूचित किया है कि चोकसी इस माह अमेरिका से एंटीगुआ पहुंचा है और उसे उस देश का पासपोर्ट मिल गया है। चोकसी बैंक घोटाला मामले के आरोपी नीरव मोदी का मामा है। मुंबई की एक विशेष अदालत ने उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है।

PunjabKesari

मेहुल ने बनाया मॉब लिंचिंग का बहाना
मेहुल चोकसी ने लिंचिंग की आशंका जाहिर करते हुए सोमवार को विशेष अदालत से अपने खिलाफ जारी गैरजमानती वारंट को रद करने का आग्रह किया है। उसने कहा है कि खराब स्वास्थ्य, पासपोर्ट रद्द होने और जान पर खतरे जैसी परिस्थितियों को देखते हुए ही वह भारत नहीं लौट रहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News