Car Discount Offer: अब कार खरीदने का सपना होगा पूरा, कंपनियों ने दिए बंपर डिस्काउंट

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 12:32 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अगर आप खरीदने की सोच रहे हैं तो इस फेस्टिव सीजन आपका सपना पूरा हो सकता है। त्योहारों के मौजूदा सीजन में कार कंपनियों ने विभिन्न मॉडलों पर आकर्षक डिस्काउंट और बेनिफिट्स की पेशकश की है, जो 10 हजार से लेकर 3 लाख रुपए तक पहुंच रहे हैं। पिछले महीने की तुलना में कुछ मामलों में यह डिस्काउंट 680% यानी 7.5 गुना अधिक है, जिससे बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है। पिछले साल त्योहारों के दौरान रिकॉर्ड 5.5 लाख कारें बिकीं थीं और इस साल ये रिकॉर्ड टूटने की संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः Holidays in October: दशहरा पर आ गई लगातार चार छुट्टियां, देखें छुट्टियों की लिस्ट

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने डिस्काउंट में आक्रामक बढ़ोतरी की है। कंपनी ने अपने थार मॉडल पर कुल बेनिफिट्स बढ़ाकर 1.5 लाख रुपए तक कर दिया है, जबकि पिछले महीने ये बेनिफिट्स सिर्फ 20,000 रुपए थी। इसी तरह होंडा कार्स इंडिया ने अमेज मॉडल पर बेनिफिट्स को 96,000 रुपए से बढ़ाकर 1.12 लाख रुपए कर दिया है, जबकि सिटी पर भी यह 88,000 रुपए से बढ़कर 1.14 लाख रुपए हो गया है।

PunjabKesari

ग्राहकों की बढ़ती रुचि

अक्टूबर के पहले हफ्ते में, कार शोरूम्स में ग्राहकों की संख्या चार गुना बढ़ गई है। अक्टूबर में दशहरा और दीवाली जैसे बड़े त्योहारों के दौरान कार कंपनियां साल की 40% तक गाड़ियां बेचती हैं और इस साल की बिक्री में तेजी आने के संकेत मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Hero Motors IPO खरीदने की तैयारी में बैठे निवेशकों को झटका, कंपनी ने लिया यह फैसला

पिछले साल का रिकॉर्ड

फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (फाडा) के आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल नवरात्र से लेकर दिवाली तक सिर्फ 24 दिन में 5,47,247 कारें बिकी थीं। कार डीलरों और ऑटोमोबाइल कंपनियों का मानना है कि इस साल त्योहारी सीजन में पिछले साल से ज्यादा गाड़ियां बिक सकती हैं।

PunjabKesari

दूसरी छमाही में बढ़ती बिक्री

मारुति सुजुकी इंडिया के सीनियर एक्जीक्यूटिव पार्थ बनर्जी ने कहा कि अगस्त और सितंबर के आंकड़ों में बिक्री में सुधार देखा गया है। इन दो महीनों में ग्राहकों की पूछताछ 14% और बुकिंग 11% बढ़ी है, जिससे वाहनों की रिटेल बिक्री में अब तक कुल मिलाकर 5% की बढ़ोतरी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News