गैर-जरूरी सामानों की बिक्री पर रोक, CAIT ने पत्र लिखकर सरकार का जताया आभार

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 04:25 PM (IST)

नई दिल्लीः सरकार ने रविवार को लॉकडाउन की अवधि के दौरान ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा गैर-जरूरी वस्तुओं की बिक्री पर रोक लगा दी है। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने (कैट) ने भारत के सात करोड़ व्यापारियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र भेजकर इस फैसले की सरहाना की है। इस दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह का भी धन्यावाद किया। कैट ने इस फैसले के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का भी आभार जताया है।

कैट ने कहा कि अधिसूचना वापस लेने से यह दर्शाता है कि छोटे व्यापारी पीएम मोदी की प्राथमिकता पर हैं और व्यापारियों के खिलाफ कोई भी निर्णय लंबे समय तक नहीं चलेगा। इसी कारण से व्यापारिक समुदाय लॉकडाउन के पहले दिन से ही कैट देश भर में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति श्रृंखला चलाने में सफल रहा है हालांकि इस सम्बन्ध में व्यापारियों को बहुत सारी बाधाओं का सामना करना पड़ा है।

कैट के राष्ट्रीय अध्यक्ष बी.सी.भारतिया और राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने केंद्र सरकार के इस निर्णय पर टिप्पणी करते हुए कहा कि सरकार का यह निर्णय भारत के पूरे व्यापारिक समुदाय के लिए बहुत लाभदायक है। इस निर्णय ने भारतीय व्यापारियों के विश्वास को मजबूत किया है कि प्रधानमंत्री मोदी और वर्तमान सरकार भारत के लाखों छोटे व्यापारियों के लिए चिंतित हैं और व्यापारियों के हितों की रक्षा हर सूरत पर की जाएगी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News