सिर्फ 500  रुपए देकर खरीद सकोगे देश का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, JIO ने दिया खास ऑफर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 01:41 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: रिलायंस जियो  के अपने सबसे सस्ते 4जी स्मार्टफोन JioPhone Next का इंतजार कर रहे लोगों के लिए  बड़ी खबर है। कंपनी 10 सितंबर को  4G स्मार्टफोन  को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।  बड़ी बात यह है कि यूजर्स  इस फोन को कीमत का 10 प्रतिशत यानी कि 500  रुपए देकर इसे खरीद सकते हैं। JioPhone Next को गूगल और जियो की साझेदारी के बाद तैयार किया गया है। 


ये हैं इसके फीचर्स

इस फोन में 13 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा मिलेगा। 
इसके अलावा फोन को क्वालकॉम के प्रोसेसर के साथ लाया जाएगा। 
फोन में HD+ डिस्प्ले मिलेगी।
इसमें एंड्रॉयड 11 गो एडिशन दिया गया होगा।
इस फोन का मॉडल नंबर LS-5701-J होगा। 
इसकी डिस्प्ले 720x1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन को सपोर्ट करेगी।
इसमें क्वालकॉम का QM215 प्रोसेसर होगा। 
ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रीनो 308 GPU मिलेगा। 

PunjabKesari

 XDA डेवलपर्स द्वारा JioPhone Next के फीचर्स को लेकर दी गई जानकारी के अनुसार यह फोन X5 LTE मॉडम की सपोर्ट के साथ आएगा और कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v4.2 और GPS जैसी सुविधाएं दी गई होंगी। इस फोन का रियर कैमरा 1080 पिक्सल यानी फुल एचडी पर रिकॉर्डिंग करने में सक्षम होगा, वहीं सैल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। 

PunjabKesari
इस फोन में प्रीलोडेड गूगल की कई एप्स प्री-इंस्टॉल दी गई होंगी। JioPhone Next की कीमत 4,000 रुपये से कम होने का अनुमान लगाया जा रहा है। फिलहाल सबसे सस्ता 4जी स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी एम01  है जिसकी कीमत 4,999 रुपये है और अगर आप इस फोन  को फाइनेंस कराना चाहते हैं, तो आपको सिर्फ 500 रुपये ही देने होंगे। दरअसल कंपनी अगले 6 महीनों में इस फोन के 5 करोड़ यूनिट्स सेल करने का टारगेट लेकर चल रही है। इसके लिए जरूरी है कि फोन की ज्यादा से ज्यादा बिक्री हो। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News