ग्लोबल लीडर्स का बिजनेस समिट आयोजित होगा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 12:25 AM (IST)

टोरंटो ग्लोबल और अमेरिका के इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम ने घोषणा की है कि वे 9 सितंबर, 2021 को कनाडा और ग्लोबल अर्थव्यवस्थाओं के फिर से खुलने का जश्न मनाने के लिए एक ग्लोबल बिजनेस समिट की सह-मेजबानी करेंगे। उत्तरी अमेरिका में सबसे तेजी से बढ़ते शहरी महानगरीय क्षेत्र और टेक हब का प्रतिनिधित्व करते हुए टोरंटो ग्लोबल और उसके पार्टनर विकास और निवेश की उस गति को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो न केवल टोरंटो क्षेत्र को उस स्थान पर वापस लाएगी जहां वह महामारी से पहले था, बल्कि जो हासिल कर लिया था उससे भी आगे ले जाएगी। प्राथमिक लक्ष्य यह सुनिश्चत करना है कि टोरंटो क्षेत्र देश में रिकवरी करें और उत्तरी अमेरिका में निवेश के लिए सर्वोत्तम स्थान के रूप में अपनी जगह को मजबूत करें। यह कम बैक सेलिब्रेशन टोरंटो के बिली बिशप हवाई अड्डे पर प्रत्यक्ष मौजूदगी से और वस्तुतः दुनिया भर में वर्चुअली आयोजित होगा। स्ट्रांगर देन एवर थीम के साथ हो रहे इस आयोजन को टोरंटो ग्लोबल की टीम और इस क्षेत्र, प्रांत और देश के सभी पार्टनर्स का जश्न है, जो इस महामारी से मजबूत तरीके से उभरने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।टोरंटो के मेयर जॉन टोरी और ओंटारियो प्रीमियर डग फोर्ड बिजनेस समिट की शुरुआत करेंगे और बताएंगे कि कैसे टोरंटो शहर, ओंटारियो प्रांत और कनाडा सुरक्षित रूप से अर्थव्यवस्था को फिर से खोल रहे हैं, सुरक्षित रूप से बिजनेस फिर खुल रहे हैं, बिजनेस इन्वेस्टमेंट को आकर्षित कर रहे हैं और नए, विविध और नौकरियां पैदा कर रहे हैं।इस सत्र के बाद स्थानीय और ग्लोबल बिजनेस लीडर्स के साथ चर्चाओं की एक श्रृंखला आयोजित होगी। आज तक इन बिजनेस लीडर्स ने समिट में भाग लेने की पुष्टि की है:

 

  • ⦁ अफसानेह बेशोलस, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, रॉकक्रीक
  • ⦁ पैट्रिक पिशेच, इनोविया पार्टनर और चेयरमैन, ट्विटर 
  • ⦁ जेन वोंग, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, रेडिट 
  • ⦁ सी विजयकुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक, एचसीएल टेक्नोलॉजी 
  • ⦁ जेन डी’सिल्वा, प्रेसिडेंट और सीईओ, टोरंटो रीजन बोर्ड ऑफ ट्रेड 
  • ⦁ एरिक एलोफ्सन, हेड, पिंटरेस्ट कनाडा 
  • ⦁ रवि कुमार एस, प्रेसिडेंट, इंफोसिस 
  •  

अन्य स्थानीय और ग्लोबल लीडर को वर्चुअली भाग लेने, वक्ताओं से चर्चा करने और बिजनेस ग्रोथ के अवसरों पर अपनी निजी बैठकें आयोजित करने के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। इसमें शामिल होने के लिए बिजनेस, छात्र, सिविल सोसायटी और आम जनता को आमंत्रित किया गया है। इसमें कोई लागत शामिल नहीं है। रजिस्ट्रेशन सहित  बिजनेस समिट के बारे में अधिक जानकारी https://www.strongerthanever.ca/ पर हासिल की जा सकती है। 

 

जॉन टोरी, मेयर, टोरंटो शहर 

"महामारी से पहले, टोरंटो उत्तरी अमेरिका में सबसे तेजी से बढ़ने वाला शहर था - लोग और बिजनेस हमारे शहर को रहने, काम करने और आगे बढ़ने के लिए चुन रहे थे। हम उस सफलता को जारी रखने के लिए दृढ़ निश्चयी हैं क्योंकि अब महामारी समाप्त हो गई है और हम अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से खोल रहे हैं और इसे रीबिल्ड कर रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि टोरंटो - कनाडा का आर्थिक इंजन - पहले से कहीं ज्यादा मजबूती के साथ वापसी करेगा। यह समिट उन कई तरीकों में से एक है जिससे हम दुनिया को बता रहे हैं कि टोरंटो महामारी के बाद की दुनिया में निवेश करने और आपके बिजनेस को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी जगह है। मुझे उम्मीद है कि सितंबर में ग्लोबल बिजनेस लीडर हमसे जुड़ेंगे।”

 

डग फोर्ड, प्रीमियर, ओंटारियो प्रोविंस :- "हम ओंटारियो को नवाचार और प्रौद्योगिकी में अग्रणी प्रोविंस के रूप में स्थापित करने के लिए बिजनेस और इन्वेस्टमेंट मिशनों के माध्यम से निवेश के अवसर बढ़ाकर ओंटारियो में मजबूत आर्थिक सुधार की नींव रख रहे हैं। ओंटारियो का गहरा टैलेंट पूल, अत्याधुनिक इनोवेशन इकोसिस्टम और प्रतिस्पर्धी बिजनेस कॉस्ट हमारे प्रांत को इन्वेस्टमेंट के लिए आदर्श स्थान बनाते हैं और हमारी अर्थव्यवस्था को पहले से कहीं अधिक मजबूत बनाने में अहम योगदान देंगे।”

 

स्टीफन लुंड, चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर, टोरंटो ग्लोबल :- "इसमें कोई संदेह नहीं है कि सभी के लिए यह एक कठिन वर्ष रहा है। बिजनेस के लिए कठिन, फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं के मुश्किल और तो और कनाडा के आम लोगों के लिए भी यह मुश्किल रहने वाला है। हालांकि, टोरंटो क्षेत्र में निवेशकों का स्थायी विश्वास बना हुआ है और हम अपने अवसरों को आगे बढ़ाने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। मुझे टोरंटो ग्लोबल की टीम का नेतृत्व करने पर गर्व है, जिसने कभी इस पर विश्वास कम नहीं होने दिया और कभी भी बड़े और बेहतर की ओर बढ़ने से खुद को नहीं रोका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

AJIT DHANKHAR

Recommended News

Related News