कोविड-19 की वजह से चालू वित्त वर्ष में कारोबारी वातावरण चुनौतीपूर्ण रहेगा: TVS मोटर

punjabkesari.in Sunday, Jul 12, 2020 - 01:39 PM (IST)

नई दिल्लीः टीवीएस मोटर कंपनी का मानना है कि चालू वित्त वर्ष में कोविड-19 संकट की वजह से कारोबारी वातावरण काफी चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। कंपनी की 2019-20 की वार्षिक रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त वर्ष के अंत में इसमें कुछ सुधार की संभावना है। शेयरधारकों से सूचना साझा करते हुए दोपहिया क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने कहा कि मानसून अच्छा रहने पर कृषि क्षेत्र की वृद्धि दर भी अच्छी रहेगी। इससे दोपहिया क्षेत्र को उबारने में मदद मिलेगी। 

टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘2020-21 में कोविड-19 महामारी की वजह से अर्थव्यवस्था को काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।’’रिपोर्ट में कहा गया है कि आवाजाही पर अंकुश और अर्थव्यवस्था के कई क्षेत्रों पर महामारी के प्रभाव से सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी), खर्च योग्य आय, उपभोक्ता धारणा और वाहन उद्योग प्रभावित होगा। 

रिपोर्ट कहती है कि इस वजह से 2020-21 की पहली तिमाही में अर्थव्यवस्था में बड़ी गिरावट आएगी। आगे की तिमाही में यह गिरावट आंशिक रूप से कम होगी। अर्थव्यवस्था में कुछ सुधार वित्त वर्ष के अंत में ही नजर आएगा। अर्थव्यवस्था में सुस्ती का जिक्र करते हुए टीवीएस मोटर ने कहा कि नौकरियों पर संभावित खतरे और वेतन कटौती के मद्देनजर लोग अधिक बचत करेंगे। इससे लोग गैरजरूरी टिकाऊ सामान की खरीद में विलंब करेंगे। इस स्थिति में विनिर्माण सहित वाहन उद्योग प्रभावित होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News