बर्मन परिवार एवरेडी में हिस्सेदारी बढ़ाने को तैयार, अधिग्रहण की योजना नहीं

punjabkesari.in Monday, Aug 10, 2020 - 03:39 PM (IST)

कोलकाता: बर्मन परिवार का कहना है कि उनका एवरेडी इंडस्ट्रीज का अधिग्रहण करने का कोई इरादा नहीं है लेकिन वह कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिये तैयार है। मोहित बर्मन ने यह कहा। विद्युत बैटरी बनाने वाली कंपनी एवरेडी इंडस्ट्रीज में उसके प्रवर्तकों की हिस्सेदारी 10 प्रतिशत से भी कम रह गई है। मोहित बर्मन डाबर इंडिया लिमिटेड के उपाध्यक्ष और बर्मन परिवार के वरिष्ठ सदस्य हैं।

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक इंडसइंड बैंक सहित अन्य रिणदाताओं द्वारा पिछले सप्ताह उनके पास एवरेडी इंडस्ट्रीज के गिरवी रखे शेयरों को भुनाना शुरू करने के साथ ही कंपनी के प्रवर्तक समूह, खेतान परिवार की हिस्सेदारी घटकर 10 प्रतिशत से भी नीचे आ गई। डाबर इंडिया के उपाध्यक्ष मोहित बर्मन ने रविवार को पीटीआई- भाषा से बातचीत में कहा, ‘हम इंडसइंड के पास रखे शेयरों को खरीदने सहित अतिरिक्त शेयरों की खरीद करने के मामले पर गौर करने को तैयार हैं। लेकिन हमारे पास चार प्रतिशत अतिरिक्त खरीदने की ही गुंजाइश है। हम अपनी शेयरधारिता को 25 प्रतिशत से नीचे रखना चाहते हैं।’

एवरेडी इंडस्ट्रीज में 20 प्रतिशत हिस्सेदारी
उन्होंने यह भी संकेत दिया कि बर्मन परिवार का कंपनी के प्रबंधन को अपने हाथों में लेने की फिलहाल कोई योजना नहीं है। बर्मन परिवार के पास एवरेडी इंडस्ट्रीज की 20 प्रतिशत हिस्सेदारी है। कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध हैं। सेबी के नियमों के मुताबिक यदि किसी मौजूदा शेयरधारक की किसी सूचीबद्ध कंपनी में होल्डिंग 25 प्रतिशत तक पहुंच जाती है तो उसे कंपनी के अन्य शेयरधारकों के लिये शेयर बेचने का विकल्प उपलब्ध कराते हुये खुली पेशकश जारी करनी होती है।

एवरेडी इंडस्ट्रीज के खेतान परिवार के साथ कंपनी को संयुक्त रूप से चलाने के बारे में पूछे जाने पर बर्मन ने कहा कि इस बारे में बात करना फिलहाज जल्दबाजी होगी। उधर, एवरेडी इंडस्ट्रीज के प्रवर्तक और प्रबंध निदेशक अमृतांशु खेतान को उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिये भेजे गये संदेश और फोनकॉल का कोई जवाब नहीं मिला।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News