दिल्ली में भी शुरु हुआ BTVI मनी मंत्रा

punjabkesari.in Monday, Jan 28, 2019 - 02:30 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत के प्रीमियर इंगलिश बिजनैस न्यूज चैनल, बिजनेस  टेलीविजन इंडिया (बी.टी.वी.आई.) ने दर्शकों को बाजार के मौजूदा अस्थिर माहौल में एक मजबूत पोर्टफोलियो बनाने की तरकीब के बारे जानकारी देने के लिए की थी एक व्यावहारिक पहल, मनी मंत्रा। 

मनी मंत्रा की पहल को मुंबई, सूरत व अहमदाबाद में आयोजित किया गया। इस सफलता के बाद मनी मंत्रा अब 29 जनवरी को पी.एच.डी. चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री, दिल्ली में आयोजित होने जा रहा है। 

यह कार्यक्रम उन लोगों को आमंत्रित करता है, जो मौजूदा बाजार की तेजी भरी परिस्थितियों को सबसे बेहतर तरीके से समझने और अधिक से अधिक लाभ उठाना चाहते हैं। उस दिन शाम  फुल सर्कल फाइनैंशियल प्लानर्स एंड एडवाइजर्स के संस्थापक कल्पेश अशर, आई.आई.एफ.एल. सिक्योरिटीज  के कार्यकारी उपाध्यक्ष-बाजार एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स संजीव भसीन और एस.एम.सी. ग्लोबल सिक्योरिटीज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं निदेशक अजय गर्ग जैसे वित्तीय विशेषज्ञों के बीच एक दिलचस्प चर्चा होगी।

वे खुलकर ‘अनिश्चित बाजार के इस माहौल में अपने पोर्टफोलियो को कैसे तैयार करें’ विषय पर अनुभव साझा करेंगे और सुझाव देंगे। कार्यक्रम का संचालन बी. टी. वी. आई. के चैनल निदेशक मुरलीधर स्वामीनाथन करेंगे। पैनल चर्चा के बाद सवाल-जवाब के दौरान दर्शक विशेषज्ञों से अपने प्रश्न पूछ सकते हैं।

इस पहल के बारे में बी.टी.वी.आई. के चैनल निर्देशक मुरलीधर स्वामीनाथन ने कहा, ‘कुछ महीनों में हमें बी.टी.वी.आई. की मनी मंत्रा की पहल को मुंबई, सूरत और अहमदाबाद के निवेशकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। एक अस्थिर बाजार चुनौतियां और अवसर दोनों लेकर आता है। 


मनी मंत्रा का उद्देश्य है निवेशकों को सबसे बड़ी समस्या को हल करने में मदद करना। अस्थिर बाजार में एक मजबूत निवेश पोर्टफोलियो कैसे बनाएं। हम खुश हैं और मनी मंत्रा के दिल्ली संस्करण के लिए उत्सुक हैं।’ 
मनी मंत्रा अगले कुछ महीनों में बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद जैसे महानगरों में अपनी यात्रा को जारी रखेगा। नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन के लिए, www.btvi.in/moneymantraपर जाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan

Recommended News

Related News