ब्रिटेन की सियासत में बड़ा फेरबदल, PM कैमरन देंगे इस्तीफा

punjabkesari.in Friday, Jun 24, 2016 - 02:53 PM (IST)

लंदनः ब्रिटेन के यूरोपियन संघ से बाहर होने के बाद देश की सियासत में बड़ा फेरबदल हो सकता है। ब्रिटेन के यूरोपियन संघ से बाहर होने के फैसले के तुरंत बाद प्रधानमंत्री डैविड कैमरन ने एक प्रैस कांफैंस करते हुए कहा कि देश को अब नए प्रधानमंत्री की जरूरत है और अगले 3 महीनों में वह अपने इस्तीफे पर विचार करेंगे। अक्तूबर तक ब्रिटेन को नया प्रधानमंत्री मिल सकता है।   

हालांकि कैमरन ने कहा कि इंगलैंड की अर्थव्यवस्था मजबूत है और जनमत सर्वेक्षण के नतीजों का का अर्थव्यवस्था पर बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। साथ ही कैमरन ने यह भी कहा कि ब्रिटेन में रह रहे यूरोप के दूसरे देशों के नागरिकों की स्थिति में भी फिलहाल कोई बदलाव नहीं आएगा और उनको पहले की तरह ही सहुलतें मिलती रहेंगी।  

कैमरन के जनमत सर्वेक्षण के नतीजे आने के बाद कहा कि वह लोगों की राय का सम्मान करते हैं और ब्रिटेन अब इस मामले में यूरोपियन संघ के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरू करेगा। कैमरन ने कहा कि उन की सरकार ने सेहत और सिक्कों के क्षेत्र में अच्छे काम किए हैं और लोगों को रोजगार भी मिला है। लिहाज़ा ब्रिटेन में अर्थव्यवस्था का आधार मजबूत है और जनमत संग्रह के नतीजों से ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News